यूपी : घर में जल रहे दीपक से लगी आग की चपेट में आयीं दो मासूम बहनें, एक की गयी जान

Local news उत्तर प्रदेश

फतेहपुर/बीपी प्रतिनिधि। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिलांतर्गत चांदपुर थाना क्षेत्र के अयोध्या का डेरा में सोमवार की सुबह आग की चपेट में आकर दो मासूम बहनें झुलस गयीं। इनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गयी और दूसरी बच्ची को दूसरी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस दुर्घटना में पांच बकरियों की भी जलकर मौत हो गयी। आग लगने की जानकारी होने पर आसपास के ग्रामीण एकत्र हो गए और काफी मशक्क्त करने के बाद आग पर काबू पाया। घटनाक्रम के मुताबिक अयोध्या का डेरा गांव निवासी राकेश निषाद सोमवार की भोर में अपनी पत्नी भुलैया के साथ गेहूं की फसल काटने चले गए थे।

उस समय घर में उनकी दो बेटियां चार वर्षीया रागिनी और दो वर्षीया स्वाती एक ही चारपाई पर सो रही थीं। घर से जाते समय भुलैया ने एक दीपक जलाकर रख दिया, ताकि कमरे में अँधेरा न रहे। उनके जाने के बाद जलता हुआ दीपक चारपाई के पास गिर गया, जिससे आग लग गई और आग की चपेट में आकर स्वाती की मौके पर ही मौत हो गई और रागिनी गंभीर रूप से झुलस गई।

यह भी पढ़ें…

ग्रामीणों ने जब घर में लगी आग को देखा तो उन्होंने राकेश को खबर दी। राकेश और भुलैया दौड़कर घर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से आग बुझाई गयी लेकिन तब तक गृहस्थी जलकर राख हो चुकी थी। साथ ही घर में बंधी पांच बकरियां भी जिंदा जल गईं। घटना के बाद से परिवार में कोहराम मच गया। राकेश ने बताया कि वह सुरक्षा की दृष्टि से दरवाजे पर ताला लगा गए थे। थानाध्यक्ष योगेश कुमार सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।