पाटलिपुत्र के सांसद ने अपने फंड से दिए नौ अदद एंबुलेंस

बिहटा

बिहटा,अजीत। रविवार को बिहटा में पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद राम कृपाल यादव ने अपने सांसद निधि से 1 करोड़ 77 लाख की लागत से स्वीकृत 9 अदद एम्बुलेंस पाटलिपुत्र की जनता को समर्पित किया। सांसद ने कहा की सभी एम्बुलेंस का संचालन राज्य स्वास्थ्य समिति के अधीन दानापुर, मनेर, बिहटा, बिक्रम, नौबतपुर, पालीगंज, मसौढ़ी, धनरूआ और फुलवारी शरीफ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों से संचालित किया जाएगा। उन्होंने कहा की सांसद निधि से शव वाहन की खरीदिगी की प्रक्रिया चल रही है।

सांसद ने कहा कि पीएम मोदी ने देश की स्वास्थ्य इन्फ्रास्ट्रक्चर को सुधारने के लिए आजादी के बाद सबसे अधिक राशि खर्च कर रही है। कोविड के बाद केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के लिए प्रयाप्त राशि का आवंटन किया है जिससे हर ब्लॉक में स्वास्थ्य केंद्रों की कही नई बिल्डिंग बन रही है या बनने की प्रक्रिया है। अनुमंडल अस्पतालों में बेड पर ही ऑक्सीजन की सुविधा बहाल है। हर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कहीं दो तो कहीं तीन एम्बुलेंस की सुविधा दी जा रही है।

पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र में दो सरकारी और एक निजी मेडिकल कॉलेज एवम हॉस्पिटल कार्यरत है। आज आयुष्मान भारत योजना के तहत निर्गत हेल्थ कार्ड से गरीबों को इलाज में काफी मदद मिल रही है। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त तनमय सुल्तानिया, अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप सिंह, सिविल सर्जन के के राय, पूर्व विधायक राम जन्म शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता निखिल आनंद, जिला अध्यक्ष आशुतोष कुमार, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अजीत सिंह, प्रेम प्रकाश यादव, राज कुमार शर्मा, रणधीर यादव सहित भाजपा के कार्यकता मौजूद थे।