West Bengal SSC Scam : ED अर्पिता मुखर्जी के बाद मोनालिसा दास के घर पर मार सकती है रेड

कोलकाता

स्टेट डेस्क। पश्चिम बंगाल के चर्चित शिक्षा भर्ती घोटाले को जांच की आंच राज्य सरकार तक पहुंच गई है. इस मामले में ईडी ने पहले पार्थ चटर्जी फिर उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर पर छापेमारी की जहां से 20 करोड़ रुपये बरामद किए. इन सबके बाद अब ईडी पार्थ चटर्जी की एक और करीबी मोनालीसा दास के घर पर रेड मारने की तैयारी में है. मोनालीसा दास को मंत्री का एक और करीबी और सहयोगी बताया जा रहा है.

मोनालिसा दास का ये घर बोलपुर शांतिनिकेतन में है. सूत्रों के मुताबिक उसकी 10 से ज्यादा संपत्तियां मिल चुकी हैं. कई फ्लैट हैं. ED इस पहलू की जांच कर रही है. जांचकर्ता इस बात की जांच कर रहे हैं कि उसका पार्थ चटर्जी से कोई संबंध है या नहीं. पश्चिम बंगाल में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर ईडी ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड में भर्ती अनियमितताओं की चल रही जांच के संबंध में छापेमारी की थी. इसके बाद ईडी अब मोनालिसा दास के घर पर छापेमारी की तैयारी कर रही है. ईडी सूत्रो के अनुसार दास के पास कई जमीन और मकान हैं जिनमें अधिकतर बीरभूम जिले में है. काग़ज़ों के आधार पर ही अगली कार्यवाही होगी. जानकारी यह भी सामने आ रही है कि वह एक विश्वविद्यालय से जुड़े हुए हैं.

अर्पिता मुखर्जी के घर छापेमारी में क्या मिला

ईडी के अधिकारियों ने नकदी के साथ-साथ टॉलीगंज के डायमंड सिटी परिसर में मुखर्जी के आलीशान आवास से 20 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं. अधिकारियों का मानना ​​है कि ये मोबाइल फोन WBSSC और WBBPE में शिक्षक भर्ती घोटाले के लिए महत्वपूर्ण लिंक प्रदान करेंगे. ईडी ने मीडिया के एक वर्ग को एक बयान भी जारी किया है जिसमें दावा किया गया है कि वह शिक्षक भर्ती घोटाले के संबंध में विभिन्न स्थानों पर तलाशी अभियान चला रहा था, जिसके दौरान भारी मात्रा में नकदी जब्त की गई थी.

कौन हैं अर्पिता मुखर्जी

अर्पिता मुखर्जी पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी हैं. वह एक अभिनेत्री और मॉडल भी हैं. अर्पिता ने ओडिशा फिल्म उद्योग में अभिनय किया है. उन्होंने कई तमिल फिल्मों में भी काम किया है. सूत्रों के मुताबिक, वह कई सालों से नकटला पूजा का प्रचार कर रही हैं. उन्हें बेहाला वेस्ट सेंटर में पार्थ चटर्जी के साथ प्रचार करते हुए भी देखा गया था. वह पिछले कुछ सालों से साउथ कोलकाता के एक लग्जरी फ्लैट में रह रही हैं.