बिहारशरीफ : शिक्षक बहाली में डोमिसाइल नीति लागू करने की मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी ने दिया बिहारशरीफ में धरना

बिहारशरीफ

– कहा- सरकार अविलंब लागू करे डोमिसाइल नीति, वरना होगा बड़ा संग्राम….

बिहारशरीफ/अविनाशी पांडेय : 06 जुलाई 2023 को जन अधिकार पार्टी, नालंदा  के द्वारा शिक्षक नियुक्ति में डोमिसाइल नीति को लागू करने के लिए हॉस्पिटल मोड़, बिहारशरीफ में महाधरना का आयोजन किया। इस दौरान सभी नेताओं ने डोमिसाइल नीति को हटाना बिहार के युवाओं के साथ विश्वासघात है। इससे सालों से शिक्षक बनने का सपना देखने वाले बिहार के युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है।

महाधरना का आयोजन जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष  राजू दानवीर के निर्देशानुसार किया गया। इस मौके पर जाप नेताओं ने कहा कि पहले से ही बिहार में बेरोजगार युवाओं की संख्या हर दिन बढ़ रही है। वहीं स्कूलों में शिक्षकों की कमी है। ऐसे में बिहार के लाखों युवाओं ने शिक्षक बनने का सपना देखा और सालों से इसके लिए मेहनत कर रहे हैं। लेकिन सरकार ने पहले बीपीएससी और फिर डोमिसाइल नीति पर कुठाराघात किया गया है।

यह सरकार के लिए आत्मघाती कदम है और इस पर हमारे नेता पप्पू यादव  शिक्षकों की मांग के साथ हैं और उन्होंने ऐलान भी कर दिया है कि शिक्षक नियुक्ति में 100% डोमिसाइल नीति को लागू करने के लिए आगामी  09 जुलाई को नेशनल हाइवे को जाम और 16 जुलाई को रेल चक्का जाम किया जाएगा। जिसे जन अधिकार पार्टी, नालंदा के एक- एक कार्यकर्ता और शिक्षक मिलकर सफल बनाएंगे।  जाप नेताओं ने कहा कि हमारी मांग है कि शिक्षक नियुक्ति में 100% डोमिसाइल नीति लागू हो।  शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव और मुख्य सचिव की बयानबाजियों ने बिहार के युवाओं का अपमान किया है। 

सरकार को डोमिसाइल नीति को किसी भी सूरत में लागू करना होगा। आज एक साल हो गए लेकिन सरकार 10 लाख वादे को पूरा नहीं कर पाई है। वर्तमान शिक्षा मंत्री के कार्यों से बिहार शर्मसार कर दिया है।  शून्य का अविष्कार करने वाले बिहार में शिक्षकों की कमी हैं। यह बिहारवासियों का घोर अपमान है। उन्होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी नालंदा पप्पू यादव के मार्गदर्शन और  राजू दानवीर के आह्वान पर शिक्षकों के साथ है और शिक्षक बहाली में डोमिसाइल नीति लागू करने की मांग को लेकर तत्पर है।

इस धरना में जाप के मनीष यादव, गुलशन कुमार, राकेश यादव, रंजन यादव, अखिलेश कुमार, अजीत कुशवाहा, राजनितीश कुमार, संजीत कुमार, रंजीत यादव, पप्पू यादव, राजेश यादव, राकेश कुमार, कौशल कुमार, सुदर्शन सिंह, बर्जेश कुमार, शिशुपाल कुमार, राजीब कुमार, रितेश कुमार, भीम प्रसाद, नितीश कुमार, अशोक रविदास, विनय प्रसाद, नंदन कुमार, जोगिंदर प्रसाद, वामीकि प्रसाद, चरित्र जमादार, कालू प्रसाद समेत सैकड़ों नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे l