नगर निगम क्षेत्र बेतिया में बीपीएलधारी छत विहिन परिवार को पक्का आवास मिलेगा

बेतिया

प्रधान सहायक व आवास योजना प्रभारी के साथ महापौर की बैठक में योजना की विस्तार पूर्वक समीक्षा

अवधेश कुमार शर्मा, बेतिया। पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया स्थित नगर निगम की महापौर गरिमा देवी सिकरिया ने सोमवार को कार्यालय कक्ष में प्रधान सहायक रमण कुमार और आवास योजना के संभाग प्रभारी मो. सज्जाद के साथ बैठक किया। जिसमें योजना में उपलब्धियों की विस्तार पूर्वक समीक्षा किया। महापौर ने पहले आओ पहले पाओ के तर्ज पर पूरे नगर निगम क्षेत्र के छतविहीन बीपीएल परिवार को पक्का मकान उपलब्ध कराने के लिए नगर निगम के सभी 46 वार्डों में अभियान चलाने निर्देश दिया।

बैठक के बाद महापौर ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र के प्रत्येक छत विहिन बीपीएल परिवार को छतदार मकान उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि उनके पहले कार्यकाल में एक हजार से अधिक परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत पक्का घर की स्वीकृति विभाग से प्राप्त करने की सूची भेजी। उपर्युक्त स्वीकृत यूनिट में 515 परिवारों के लिए पक्का आवास उपलब्ध कराना अभी शेष है।

नगर निगम के एमआईएस संभाग के माध्यम से अपनी बासभूमि पर मालिकाना हक अर्थात एलपीसी प्राप्त करके अर्हताधारी कोई भी बीपीएल परिवार इस योजना का लाभ लेने को निःशुल्क आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ महापौर ने कहा कि लाभ पा चुके लगभग पांच सौ परिवारों में मात्र 76 परिवार ही घर बनना पूरा हो सका है। अन्य परिवार को पहली के बाद दूसरी, तीसरी, चौथी और अंतिम किस्त पाने की तैयारी शेष है।