बेतिया : मेडिकल कॉलेज में हुए बवाल, इंटर्नशिप कर रहे छात्रों और नर्सों के बीच हुई झड़प

बिहार

स्टेट डेस्क/पटना : पश्चिमी चंपारण जिले के सबसे बड़े अस्पताल जीएमसीएच बेतिया में इंटर्नशिप कर रहे छात्रों ने भारी बवाल मचा दिया है। इस कारण कॉलेज परिसर पिछले कई घंटों से रणक्षेत्र बना हुआ है। एमबीबीएस इंटर्नशिप कर रहे छात्रों ने जीएनएम मेल स्टाफ से लेकर कॉलेज के चतुर्थवर्गीय कर्मियों को लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर से जमकर पीटा। इस मारपीट में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है, उनका इलाज आईसीयू में चल रहा है।

छात्रों ने काफी बवाल किया। बवाल की सूचना पर मेडिकल कॉलेज पहुंचे कई मीडियाकर्मियों का मोबाइल छीन लिया गया और उनके साथ दुर्व्यवहार भी किया गया. मारपीट, तोड़फोड़ के कारण मची भगदड़ से पूरे इलाके में दहशत फैल गई है। इस दौरान न तो मरीजों और उनके परिजनों को और न ही किसी अन्य व्यक्ति को अस्पताल के अंदर जाने दिया जा रहा था। मामले की सूचना पर भारी पुलिसबल को बुलाया गया और एसडीपीओ सदर भी पहुंचे, तब जाकर हालात नियंत्रित हो सका लेकिन अभी भी दोनों पक्ष के बीच तनाव व्याप्त है।

घटना को लेकर सुचना है कि एक मरीज को भर्ती कराए जाने को लेकर नर्सों और इंटर्न छात्रों के बीच विवाद शुरू हुआ और देखते ही देखते पूरा मेडिकल कॉलेज परिसर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। जीएमसीएच अस्पताल के उपाधीक्षक श्रीकांत तिवारी ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। फ़िलहाल मेडिकल कॉलेज परिसर में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।