डुमरांवःसीडीपीओ की परीक्षा पास करने वाली बहू का ससुराल में अभिनंदन

बक्सर

बहू के मायके सिमरी तो ससुराल डुमरांव में खुशी का आलम

बक्सर/विक्रंात। शादी के महज चंद महीने कें बाद सीडीपीओ की परीक्षा पास कर कथित द्वीरागमन पर ससुराल पहुंचने वाली बहू प्रिया का ससुराल के सदस्यो नें डुमरांव रेलवे स्टेशन पर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। अपने चाचा के पटना स्थित आवास से टेªन पर सवार होकर डुमरांव आने वाली बहू की प्रतिक्षा में ससुराल वाले रेलवे स्टेशन पर आंखे बिछाए खड़े रहे। सीडीपीओ की परीक्षा पास करने पर बहू के मायके सिमरी के केशोपुर तो डुमरांव नगर के खिरौली स्थित ससुराल में खुशी का आलम कायम है।

आईसीडीएस बाल विकास परियोजना पदाधिकारी की महज 55 सीट के लिए बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में प्रिया ने पहली बार में बाजी मार ली। गत 26 जुलाई को बाल विकास परियोजना पदाधिकारी(सीडीपीओ) की परीक्षा का परिणाम घोषित हुई है। सिमरी अंचल के केशोपुर निवासी व पेशे से व्यवसायी ललन मिश्रा व माता आशा मिश्रा के चार संतानों में बड़ी प्रिया की शादी फरवरी 2023 में खिरौली गांव के निवासी पेशे से शिक्षक परमानंद चैबे के एकलौता पुत्र पेशे से इंजिनियर विकास कुमार के साथ हुई थी।

कुशाग्र बुद्धि की बहू ने पहले से बीटेक की डिप्लोमा धारक थी। बावजूद उसके दिलो दीमाग में प्रशासनिक सेवा की नौकरी करने की लालसा पाल रखी थी। फरवरी में शादी के बाद ससुराल पहुंची बहू ने अपनी पढ़ी लिखी चार ननद के बीच व पति से अपनी इच्छा जाहिर किया था। शादी के बाद वापस लौटने के बाद प्रिया पटना स्थित चाचा ददन मिश्रा एवं बबन मिश्रा के सानिध्य में उनके आवास पर रहकर प्रशासनिक सेवा के विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होती रही।

इसी बीच बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा बाल विकास परियोजना पदाधिकारी की परीक्षा में उसने बाजी मार ली। परीक्षा परिणाम सफल आने की खबर सुनकर ससुराल में खुशी की लहर दौड़ गई। फिर क्या बहू को द्वीरागमन में ससुराल का बुलावा आने लगा। एकतरफ पति विकास कुमार सहित ननद में गोल्डी, पूजा, सोनू एवं अन्नु तो सास मीना चैबे,

ददीया सास कलावती देवी, ददीया ससुर बृजनंदन चैबे एवं ससुर परमानंद चैबे ने बहू की कामयाबी पर उन्हें मिठाई खिलाकर खुशी का ईजहार किया। सीडीपीओ बनने वाली प्रिया ने अपनी कामयाबी के पीछे छोटी बहन कुमारी लता की प्रेरणा अलावा चाचा गण का अपार स्नेह व सहयोग बताया। आगे परमानंद चैबे कहते है कि बहू की ख्वाईश को पूरा करने में हर संभव सहयोग किया जाएगा।