Dumraon: शिक्षक सम्मान समारोह मे गरजे जीवन कुमार, शिक्षको के पक्ष मे लड़ने को भाजपा नेता ने भरी हुंकार

0
110

Dumraon, Before Print : स्थानीय नगर के स्टेशन रोड स्थित एक सभागार में भाजपा नेता जीवन कुमार की अगुवाई में शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित की गई. सभा में श्री कुमार ने शिक्षक समाज को समस्याओ से निजात दिलाने को किया आगाज व हुंकार भी भरी.परिवर्तन सभा की आगाज। गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवारी को दावेदारी करने की मंशा पाले भाजपा नेता जीवन कुमार ने कहा कि शिक्षकों को मुखिया का शिक्षक व विधान परिषद के शिक्षक के नाम से पुकारा जाता है,जो उनके लिए अपमान से कम नहीं है।

शिक्षक एक शिक्षक होता है उसका कोई उपनाम नहीं होता है। उन्होने कहा कि इस भेदभाव को मिटाकर सभी शिक्षकों को एक प्लेटफार्म पर लाना होगा तभी शिक्षकों को सही सम्मान होगा।इस की लड़ाई लोकसभा विधानसभा पर लड़ना होगा. आगे उन्होने कहा कि सरकार के 52 विभाग है उसमें कार्य करने वाले सभी कर्मी को राज्य का दर्जा दिया जाता है तो शिक्षक को क्यों नहीं?इतना ही नहीं एक तो उनका वेतन कम है उसमें भी सरकारी छुट्टी का पैसा काट कर भुगतान करती है।

ऐसा नहीं होना चाहिए। इतना ही नहीं सरकार जब बजट पास करती है तो उसमें शिक्षा विभाग का अधिक होता है बावजूद शिक्षकों को सम्मानजनक वेतन नहीं मिल पाता है इसकी लड़ाई हमें लड़नी होगी.उन्होंने शिक्षकों के स्थानांतरण के मसले को रखते हुए कहा कि दूर दराज से आने जाने वाले शिक्षकों को काफी परेशानी हो रही है।

बावजूद सरकार इस पर पहल नही कर रही है। समारोह की अध्यक्षता कर रहे इंटर कॉलेज डुमरांव के प्राचार्य सुमन चतुर्वेदी ने की.संचालन अखिलेश पांडेय ने किया। इस मौके पर श्री कुमार के हाथो समारोह में छह सौ से अधिक शिक्षक व शिक्षिकाओं को शॉल से सम्मानित किया। इस मौके पर ज्योति कुमार,पूर्व प्राचार्या पुष्पा कुमारी,प्राचार्य मीरा गुप्ता,तेजनारायण पांडेय,पशुपति नाथ सिंह, हेमन्त मिश्रा,श्वेतांश, मीरा सिंह मीरा, अजय चौबे, शिवजी सिंह, अशोक सिंह,रमेश गुप्ता, सारिका कुमारी, रमेश सिंह, कामता चौबे,चन्दन सिंह,धनन्जय सिंह,मनु सिंह, गोला मिश्रा,मो इकबाल,प्रो श्रीकांत सिंह, प्रो सत्येंद्र देव राय,डॉ सुरेन्द्र राय, मदन कुमार राय एवं प्रो अभय पांडेय आदि मौजूद थे।