डुमरांवः संत जान सेकेंडरी स्कूल में खेल कूद महोत्सव का हुआ आगाज

बक्सर

Buxar, Before Print: जिला का चर्चित डुमरांव के काली नगर स्थित संत जाॅन सेकंेडरी स्कूल के खेल मैंदान में छात्र छात्राओं के वार्षिक खेल कूद महोत्सव का आगाज किया गया। खेल कूद महोत्सव का उद्घाटन बिहार पब्लिक एंड चिल्डेªन वेलफेयर एसोसिएशन पटना से जुड़े अधिकारी वृंद में डा.विनय कुमार सिंह, मनन कुमार सिन्हा, रीता कुमारी सिन्हा एवं आरती सिन्हा ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौंके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए डा.सिंह ने कहा कि बच्चे बच्चियों में पठन पाठन के आलावे खेल कूद की भावना का बोध बाल्य काल में करना जरूरी है।

डा.सिंह ने कहा कि बच्चे बच्चियों के सर्वांगिण विकास के लिए शिक्षा के साथ ही खेल कूद जरूरी है। पटना की आगत अतिथियों में मौजूद आरती सिन्हा ने कहा कि बच्चे बच्चियों के पठन पाठन के प्रति सबसे पहले अभिभावकों को ध्यान देना जरूरी है। अतिथि रीता सिन्हा ने कहा कि महज स्कूल के भरोसे बच्चे बच्चियों का सर्वांगिण विकास नहीं हो सकता है। पठन पाठन के प्रति अभिभावको को सबसे पहले अपने बच्चे बच्चियों को प्रेरित करना होगा। वहीं मनन सिन्हा ने कहा कि बेहतर शिक्षा व्यवस्था के बूते संत जाॅन सेकेंडरी स्कूल ने चंद समय में काफी ख्याति अर्जित करने का काम किया है।

मौके पर स्कूल के निदेशक शिक्षाविद् डा.रमेश सिंह ने आगत अतिथियों का स्वागत माल्र्यापण कर व अंगवस्त्र प्रदान कर किया। संचालन स्कूल के प्राचार्य खां साहब ने किया। इस मौके पर स्कूल शिक्षक शिक्षिकाआंें के आलावे स्कूल प्रबंधक अमरेन्द्र पांडेय आदि मौजूद थे। बाद में स्कूल के बच्चियों के बीच खेल कूद का आगाज हुआ। आगत अतिथियों द्वारा खेल मैंदान में फीता काटकर व हरी झंडी दिखाकर दौड़ प्रतियोगिता का आगाज किया गया।