राजस्थान के श्रीनाथजी मंदिर में हुई अंबानी के छोटे बेटे अनंत और राधिका की हुई सगाई

मुंबई

Central Desk : अंबानी परिवार के छोटे बेटे अनंत अंबानी के लिए बहू मिल गई है. परिवार ने गुरुवार को बताया कि अनंत अंबानी उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट से शादी करेंगे. शैला और वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका और अनंत का रोका (सगाई) गुरुवार को राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में हुआ. परिवार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सगाई के बाद दोनों ने अपने आने वाले जीवन के लिए भगवना श्रीनाथजी का आशीर्वाद लिया और मंदिर में दिन बिताया.

हालांकि परिवार ने अभी यह नहीं बताया कि दोनों की शादी कब होगी. बता दें कि दोनों पिछले कुछ समय से दोस्त हैं. मालूम हो कि मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता ने इस साल जून में मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में राधिका के लिए एक भव्य ‘अरंगत्रम’ समारोह आयोजित किया था. स्टेज पर राधिका की यह पहली डांस परफॉर्मेंस थी. यहां यह भी बता दें कि राधिका एक प्रशिक्षित इंडियन क्लासिकल डांसर हैं. वह एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं.

बता दें कि अनंत अंबानी ने जहां अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है वहीं राधिका ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट किया हैं. अनंत इस समय अपने पिता के ऊर्जा के कारोबार को संभाल रहे हैं. वह मुकेश अंबानी की कंपनी जियो प्लेटफॉर्म और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड ऑफ मेंबर भी हैं जबकि राधिका एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में निदेशक के रूप में कार्यरत हैं.

बता दें कि मुकेश अंबानी की तीन संतान हैं आकाश, ईशा और सबसे छोटे बेटे अनंत. अंबानी की बेटी ईशा की शादी दिसंबर 2018 में पीरामल समूह के वारिस आनंद पीरामल से हुई थी. उन्होंने पिछले महीने ही दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है. जबकि उनके बड़े बेटे आकाश ने हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका से मार्च 2019 में शादी की थी, उनका एक दो साल का बेटा है.