ADM (L&O) के के सिंह पर परिवाद पत्र दायर

पटना बिहार

दानापुर, बीपी प्रतिनिधि। शिक्षक अभ्यर्थियों पर हुई लाठीचार्ज से खफा एक व्यक्ति ने एडीएम केके सिंह के खिलाफ दानापुर व्यवहार न्यायालय में अभियोग पत्र दायर किया है। अधिवक्ता गुरु दयाल सिंह ने बताया कि अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में बिहटा थाना के बिशम्भरपुर निवासी कमलेश कुमार पाण्डेय ने पटना ला इन आडर के एडीएम के के सिंह के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का आरोप लगाया है।

बताया है कि 22 अगस्त को एडीएम केके सिंह ने पटना डाकबंगला के पास एक शिक्षक अभ्यर्थी को लाठी से पीटने के दौरान अभ्यर्थी के हाथ में तिरंगे को देखकर भी कोई प्रवाह नहीं किए और अंधाधुंध लाठी बरसाते रहे। इस तरह लोक सेवक केके सिंह के विरुद्ध राष्ट्रद्रोह के अपराधिक की श्रेणी में है। उनके खिलाफ आईपीसी 166,153B बनता है। जिसको देखते हुए अभियोग पत्र 1080/22 दायर किया है।

कमलेश कुमार पांडे ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए बिहटा थाना भी गया था लेकिन बिहटा थानाध्यक्ष ने कार्रवाई करने के बजाय कहा कि यह मामला न्यायालय में ले जाइए तब जाकर आज उन्होंने परिवार पत्र दाखिल कराया। सुनवाई की तिथि 29अगस्त को मुकर्रर की गई है। इस आशय की जानकारी दानापुर अधिवक्ता गुरु दयाल सिंह ने दी है।