एक हफ्ते में AES के मामला में हुआ इजाफा, एक बच्ची ने तोड़ा दम अब तक तीन की मौत

मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर, बीपी प्रतिनिधि। मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार AES से जिले में पहली मौत कांटी प्रखंड क्षेत्र की एक बच्ची में AES केस की हुई थी पुष्टि जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में आया। इसके पूर्व वैशाली जिले और सीतामढ़ी जिले में एक बच्चे की हुई थी, मौत जिसके बाद से चमकी बुखार को लेकर स्वास्थ्य के विभाग के द्वारा चलाया जा रहा है।

जन जागरूकता का अभियान को और प्रचार प्रसार को लेकर आई है। तेजी वही इसके साथ ही गर्मी बढ़ने के साथ ही उमस भरी हुई तापमान में वृद्धि के साथ एक बार फिर से आई है। इसमें तेजी बीते एक हफ्ते में AES के मामला में इजाफा हुआ है, और ये अब 8 केस सामने आया है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट को किया है जारी।

मामला की जानकारी देते हुए जिला सूचना और जनसंपर्क अधिकारी कमल सिंह ने बताया कि आज एक बच्ची की मौत हुई है,जो की जिला मुजफ्फरपुर का पहला मामला है। अब तक इस वर्ष में तीसरी मौत AES चमकी बुखार से हुआ है जिसमे दो अन्य पूर्व के माह में था जबकि वही अब तक 45 केस मामला सामने आये है जिसमे अकेले मुजफ्फरपुर के 29 केस जबकि अन्य केस दूसरे जिला का है।

जिला प्रशासन के द्वारा बीते कई माह से चमकी बुखार AES से बचाव को लेकर अभियान प्रचार प्रसार चलाया जा रहा है और इसका जनजागरूकत अभियान किया जा रहा है और लोग को चमकी बुखार से बचाव को लेकर जानकारी दी जा रही है।