कुढ़नी उपचुनाव में भाजपा के लिए वोट मांगेंगे चिराग और रवि किशन

मुजफ्फरपुर

Muzzfarpur, Brahmanand : बिहार में कुढ़नी विधानसभा सीट पर अब से दो दिन बाद यानी 5 दिसंबर को उपचुनाव के मतदान होने हैं। बता दें कि इस विधानसभा सीट पर भाजपा, महागठबंधन और वीआईपी के साथ ही ओबेसी के पार्टी के प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में हैं। कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव की लड़ाई तेज हो गई है। इसी बीच लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने भी बीजेपी उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता को अपना समर्थन दिया है। इसी कड़ी में आज बीजेपी सांसद रवि किशन भी कुढनी जा रहें हैं। इसके लिए बीजेपी के द्वारा आज चुनावा सभा का आयोजन किया गया है।

चिराग पासवान ने बिहार में गोपलगंज और मोकामा में हुए उपचुनाव में भी भाजपा के पक्ष में अपना समर्थन दिया था। इसमें एक सीट पर भाजपा की जीत हुई तो, दुसरे में हार। लेकिन, सबसे अहम बात यह रहा था कि चिराग के समर्थन के कारण नीतीश कुमार के वोट में काफी सेंधमारी मारी हुई थी। जिससे जदयू के लिए चिंता पैदा हो गई और उसके लिए कुढ़नी जीतना एक तरफ से आन की बात हो गई। चिराग पासवान कुढ़नी के केरना खेल मैदान में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

कुढ़नी में मुसलमान मुख्य वोट बैंक हैं। अब चिराग को बीजेपी उम्मीदवार के इर्द-गिर्द अपने समर्थकों को भी जुटने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि लोजपा (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान के इस सभा का कुढ़नी में बहुत बड़ा प्रभाव पड़ने वाला है। वहीं महागठबंधन की तरफ से जेडीयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा और बीजेपी प्रत्याशी केदार गुप्ता के बीच मुकाबला है। वहीं वीआईपी और एआईएमआईएम प्रत्याशी दोनो प्रमुख प्रत्याशियों का खेल बिगाड़ने के प्रयास में हैं।