मुजफ्फरपुर : समाजसेवी व औराई के पूर्व विधायक चंद्रमाधव बाबू की जयंती मनाई गई

मुजफ्फरपुर

वक्ताओं ने शिक्षा के प्रचार- प्रसार मे उनके योगदान को याद करते हुए अर्पित किए श्रद्धासुमन…

मुजफ्फरपुर/ब्रह्मानन्द ठाकुर : आज औराई प्रखण्ड मुख्यालय के सामने एनलाइट पब्लिक स्कूल के बगल के सभागार में बिहार युवा सेना की ओर से बोचहां एवं औराई के विधायक रहे चन्द्रमाधव प्रसाद सिंह जी की पुण्यतिथि पर स्मृति दिवस समारोह का आयोजन किया गया।

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीनबन्धु क्रांतिकारी के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम के प्रारम्भ मे पूर्व विधायक चन्द्रमाधव बाबु के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनको श्रद्धाऔजली अर्पित की गई। कार्यक्रम में बोचहां के जनप्रतिनिधियों ने भी बडी संख्या में शिरकत की एवं क्षेत्र के विकास मे उनके योगदान की चर्चा की तथा उनकी कृतियों पर प्रकाश डाला।

मुख़्य अतिथि के रूप मे चन्द्रमाधव बाबू के पौत्र विजय कुमार सिन्हा उर्फ चुन्नू बाबु ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि चन्द्रमाधव बाबु काफी सुलझे हुए एवं सबो को साथ लेकर चलने वाले नेता थेः। जिसके कारण आज तक लोग उन्हें याद करते है। वे अपने आप मे एक संस्था थे। यह उन्ही का देन है कि बिहार में अमनौर एवं बोचहा प्रखण्ड अस्तित्व में है। क्योंकि अगर वह जमीन दान नही देते तो आज ये दोनों प्रखण्ड नही होता। इसके अलावे उन्होने बैचहा मे हाईस्कूल ,मिड्ल स्कूल ,प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की स्थापना के लिए उदार मन से जमीन दान मे दिया ।

इसीका परिणाम है कि बोचहा मे अनेक संस्थाएं फलफूल रही है और आमजन को उसका फायदा मिल रहा है। इस अवसर पर दीनबन्धु क्रांतिकारी ने कहा कि आज जिले में जो सबसे बड़ा अस्पताल एसकेएमसीएच दिख रहा है ,उसकी स्थापना की प्रक्रिया के दौरानसे जब भूमि कम होने का सवाल आया तब चन्द्रमाधव बाबु आगे आकर रघुनाथ पांडेय जी को मदद किए और जमीन भी दान में दी। साथ ही औराई प्रखण्ड मुख्यालय में भी उन्होंने जमीन दान में दिया ।

उन्होने कहा कि चन्द्रमाधव बाबु दूरदर्शी सोच के व्यक्ति थे इस लिए उन्होंने औराई एवं बोचहा में बाजार समिति का भी निर्माण करवाया ताकि लोग व्यवसायिक रूप से भी सक्षम हो सकेंऔर लोगों को रोजगार मिल सके। इसी का परिणाम आज बोचहां मार्किट है जो हज़ारों। लोगों का भरण पोषण कर रहा है,। उन्होने कहा कि हम सभी की यह जिम्मेदारी है कि ऐसे महापुरुष को हम सभी याद करें एवं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करें।

मौके पर पूर्व मुखिया लक्ष्मण ठाकुर, कांग्रेस नेता नवल किशोर ठाकुर,पैक्स अध्यक्ष अमरेश कुमार सिंह, पूर्व मुखिया मिथिलेश साहनी, रूपेश ठाकुर, विजय मिश्रा, पूर्व मुखया बिपिन कोइराला जी, राधेश्याम पटेल, श्याम सुंदर साहनी, राय, फहरूख, अमरेश कुमार, वीरेंद्र सिंह, पंकज सिंह, अमरेश कुमार यादव, रोहन शाही, दीपक शाही,गोपाल सिंह,रामकुमार यादव,शंकर साह,सुरेश साहनी,धनजय, अभषेक, सत्यनारायण साहनी,प्रकाश,गोलु, राजन राय एवं अन्य सैकड़ों लोग उपस्थित थे,।