नालंदा पुलिस की लेंस पर हथियार तस्कर के नामचीन चेहरे 

नालंदा

— जेल यात्रियों की संभावित सूची में कई और अपराधी

— हाल के दिनों में जिले से हथियार व कारतूस की अव्वल बरामदगी, गिरफ्तारी का आंकड़ा भी 10 के पार

Biharsharif/Avinash pandey: बड़े गुमान से अपराधियों का जमात अपनी मनमर्जी पर आतुर था। अचानक से इनकी हथियार वाली गठरी पकड़ी जा रही है। बिहारशरीफ शहर के कटरा पर से हथियार तस्करी करने वाले पांच सगे भाई इकट्ठे पकड़े गये। पास से चार चमचमाती पिस्टल,दो कंट्री मेड पिस्टल व 126 जिंदा कारतूस बरामद हुआ। खबर है कि नालंदा पुलिस की लेंस पर हथियार तस्कर के कई नामचीन चेहरे मौजूद हैं। यानि जेल यात्रियों की संभावित सूची में अभी और नाम हैं।

नालंदा में आदर्श आचार संहिता के बाद से ही हथियार व कारतूस बरामदगी का सिलसिला चरम पर है।हालांकि लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले भी हथियार तस्कर गिरफ्तार किये गये हैं। अचानक से नालंदा पुलिस द्वारा ताबड़तोड़ की जा रही छापेमारी से अपराधी माथापच्ची को विवश हैं। नालंदा लोकसभा चुनाव अंतिम चरण में है। यहां एक जून को चुनाव होना है  पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ अभी से ही अपनी पकड़ मजबूत बना ली है।

चालू वर्ष के मार्च माह में नालंदा पुलिस द्वारा 30 दिनों के अंदर 1681 अभियुक्त की गिरफ्तारी की गई। जिसमें वाहन चेकिंग के दौरान 28 लाख से अधिक की राशि वसूले गए। रहुई थाने की पुलिस ने अप्रैल माह में पांच हथियार,आठ गोली नौ  अभियुक्त की गिरफ्तारी की।

  1. 31 मार्च 2024 को परबलपुर थाना क्षेत्र के शिवनगर नदीपार गांव स्थित एक घर में छापेमारी कर एक राइफल एक कंट्री मेड पिस्टल 10 जिंदा कारतूस  एक स्टील का चाकू एवं मिस फायर के छह गोली के खोखे  बरामद किये।  मौके से दो की गिरफ्तारी भी हुई। दरअसल अपराधी संबंधित क्षेत्र में एक बड़ी अपराधी घटना को अंजाम देने के लिए जुटे थे।
  2. रहुई थाने की पुलिस ने टॉप 10 अपराधियों की सूची में शामिल कुंदन यादव को गिरफ्तार किया। यह अपराधी पिछले 1 साल से फरार चल रहा था। 

3 हरनौत के चर्चित व्यवसाय हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों से दो कंट्री में पिस्टल, सात जिंदा कारतूस दो चाकू बरामद किया।

4 नालंदा पुलिस ने तेलमर थाना के नयाखंधा से एक देसी राइफल, एक पिस्टल, 51 जिंदा कारतूस के साथ 6 अभियुक्त की गिरफ्तारी की।

  1. पिछले दिनों रहुई एवं गोकुलपुर थाने की पुलिस ने थाना क्षेत्र में छापेमारी करते हुए एक देसी राइफल, दो कंट्री मेड पिस्टल एवं पांच जिंदा कारतूस के साथ दो अपराधियों की गिरफ्तारी की।
  2. चेरो ओपी के गोसाई बीघा गांव में छापेमारी कर पुलिस ने देसी रायफल, पिस्टल के साथ सात जिंदा कारतूस बरामद किया।

कहते हैं पुलिस अधीक्षक 

हथियारों की बारामदगी व अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर नालंदा पुलिस अपने  प्लान पर काम कर रही है। पुलिस का खुफिया विंग काम कर रहा है। जिले के सभी पुलिस आफिसर्स को इंस्ट्रक्शनस् दिये गये हैं। जिले में ऑपरेशन एरिया डोमिनेशन का कार्य चल रहा है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सक्रिय अपराधियों की पहचान एवं उनकी गिरफ्तारी के प्रयास पहले से और तेज कर दिए गए हैं। नालंदा पुलिस अपने कॉन्फिडेंस बिल्डिंग को मजबूती के साथ खड़ा करने में जुटी है।

पुलिस अधीक्षक, नालंदा

अशोक मिश्रा