नालंदा: दुआ के लिए उठे सैकड़ो हाथ, मस्जिद ईदगाह में पढ़ी गई ईद की नमाज, गले मिल एक दूसरे को दी बधाई

नालंदा

Biharsharif/Avinash pandey: नालंदा जिले के बिहारशरीफ, हिलसा, एकंगरसराय, इस्लामपुर,राजगीर सहित विभिन्न प्रखंडों में बृहस्पतिवार को ईद धूमधाम से मनाई जा रही है। सुबह तय समय पर विभिन्न ईदगाह एवं मस्जिदों में नमाज अदा की गई। इस दौरान मुसलमान भाइयों ने नमाज अदा कर अमन चैन और सुख समृद्धि की दुआ मांगी। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से शहरों में पुलिस बल तैनात रहा।

नमाजी और रोजगारों ने नमाज अदा करने के बाद एक दूसरे को ईद की बधाई दी। बिहारशरीफ में बड़ी दरगाह ,जामा मस्जिद, मुगल कुआं  भैसासुर, सोहसराय सहित विभिन्न ईदगाह व मस्जिदों में अकीदतमंदों ने नमाज अदा की। इस मौके पर लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी। बिहार शरीफ शहर के बड़ी दरगाह में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई थी।

नमाज के दौरान नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर, पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा सदर एसडीपीओ नुरुल हक भारी फोर्स के साथ मौके पर उपस्थित रहे। शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अदा की गई। इससे पहले बुधवार को ईद के चांद का दीदार होते ही हर तरफ खुशियां छा गई। ईद की मुबारकबाद का सिलसिला शुरू होने के साथ ही बाजार भी रात भर गुलजार रहे।

बिहारशरीफ शहर के मुख्य बाजारों में देर रात तक खरीदारी से ईद की खुशियां बिखरती रही। बंजारों की दुकानों पर रात में भी मेले जैसी भीड़ जुटी रही। वहीं घरों में ख्वातीन ईद पर सेवाइयों की मिठास मुंह में घोलने के लिए पूरी रात तैयारी में लगी रहीं। नमाज अदा करने के बाद पीर साहब गद्दी नसीह बड़ी दरगाह ने सबों को ईद की बधाई दी।

अपने बधाई संदेश में उन्होंने कहा कि हम सबों के लिए दुआ करते हैं लोग बुरी चीजों से दूर रहें। अपने व्यवहार से लोगों के दिलों को जीतें। उन्होंने कहां की इस्लाम की सही तालीम यही है कि हम सबों के साथ मिलजुल कर रहें। इस मौके पर सोगरा वक्फ इस्टेट के मोतवल्ली हाजी मुख्तारूल हक, मुश्ताक अहमद, मखदुम कुंड राजगीर के सचिव मोहम्मद आफताब आलम, मुन्ना सिद्दीकी, मीर सहाब उद्दीन उर्फ नन्हें सहित अन्य मुसलमान भाइयों ने ईद के पावन मौके पर मुबारकबाद दी है।