नालंदा: राजगीर में पर्यटकों की सुरक्षा पर सवालिया निशान

नालंदा

— अब स्प्रे छिड़ककर आने वाले सैलानियों के सामान की हो रही है चोरी

Biharsharif/Avinash pandey: अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल राजगीर में पर्यटकों की सुरक्षा पर सवालिया निशान लग गया है। आए दिन यहां आने वाले पर्यटकों के साथ कुछ न कुछ अनहोनी घटनाएं घट रही है। मजे की बात तो यह है कि अपराधी थाना के इर्द-गिर्द ही अपराधी घटनाओं को अंजाम देने में जुटे हैं।

गुरुवार की रात थाना से महज कुछ ही दूरी पर चोरों ने बौद्धिक संस्थान में ठहरे पर्यटकों के सामान की चोरी कर ली। बदमाशों ने बेहोशी का स्प्रे छिड़क कर बस में सो रहे चालक सहित अन्य कर्मियों के नकद रुपए वह मोबाइल चुरा लिए। शुक्रवार की सुबह घटना की जानकारी होने पर पुलिस को सूचना दी गई।

महाराष्ट्र से पर्यटकों का दल बस से घूमने के लिए राजगीर आया था। रात्रि विश्राम के लिए पर्यटक बौद्धिक संस्थान में ठहरे थे। बस के चालक गाड़ी में ही सो रहे थे। सुबह उठने पर उन्हें आंखों में जलन महसूस हुई। उन्होंने आशंका जताई कि चोरों ने बेहोशी का स्प्रे छिड़क दिया था।

चोरों ने चालक अवधूत पारडे के सात हजार रुपए चुरा लिये। दूसरे चालक त्रिशरण दोके के बैग से मोबाइल चुरा लिया। रसोई का काम करने वाले सुनील परिशे के बैग से 600 निकाल लिए।चोरी करने के बाद बैग को वहीं कुछ दूरी पर फेंक दिया। इस संबंध में राजगीर थानाध्यक्ष ने बताया कि चोरी की घटना नहीं है।

सामान गुम हो गया है। यहां बता दे कि पिछले दिनों राजगढ़ थाना से सेट टेलीफोन एक्सचेंज में बदमाशों ने चोरी का प्रयास किया था। टेलीफोन एक्सचेंज के गार्ड की सतर्कता की वजह से चोरी की घटना होने से बच गई थी। अपराधियों ने वहां के गार्ड को मारपीट कर लहूलुहान कर दिया था।