नालंदा:डीडीसी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित

नालंदा

बिहारशरीफ, अविनाश पांडेय: दिनांक 13 अप्रैल 2024 को उप विकास आयुक्त वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में स्वीप गतिविधि अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान के सफल आयोजन के लिए संबंधित विभाग के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

समीक्षा के क्रम में शिक्षा विभाग, जीविका, आईसीडीएस के पदाधिकारी को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि 40 प्रतिशत से कम वीटीआर वाले चिन्हित 290 बूथों पर व्यापक प्रचार प्रसार करना सुनिश्चित करें , ताकि उन बूथों पर मतदान प्रतिशत में वृद्धि किया जा सके।

स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों, जीविका समूह केंद्रों पर व्यापक रूप से साइकिल रैली,रैली, वाद विवाद प्रतियोगिता आदि के माध्यम से जिला, प्रखंड स्तर पर मतदाता को मतदान के लिए प्रेरित किया जाये। सोशल मीडिया के माध्यम से भी मतदान के लिए मतदाता को जागरूक करना सुनिश्चित करेंगे।

एनएसएस, एनसीसी, एनवाईके, रोटरी क्लब, स्काउट गाइड आदि के द्वारा भी 1 जून 2024 को आम मतदाता को मतदान के लिए व्यापक रूप से प्रेरित किया जाए । इस अवसर पर नोडल पदाधिकारी स्वीप कोषांग,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, डीपीओ आईसीडीएस, डीपीएम जीविका सहित संबंधित विभाग के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।