नालंदा : पंचायतीराज संस्थाओं के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के उन्मुखीकरण कार्यक्रम का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

Local news नालंदा बिहार बिहारशरीफ

बिहारशरीफ/अविनाश पांडेय। पंचायती राज संस्थाओं के नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के उन्मुखीकरण के राजधानी पटना में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आज माननीय मुख्यमंत्री ने उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम की लाइव वेबकास्टिंग सभी जिला, प्रखंड एवं पंचायतों में आयोजित कार्यक्रमों में की गई, जिसमें स्थानीय पदाधिकारियों एवं पंचायती राज के नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया।

जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन हरदेव भवन सभागार में किया गया। जिला स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी, उप विकास आयुक्त, जिला परिषद् अध्यक्ष उपाध्यक्ष द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का निर्धारण किया गया है।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में सभी प्रतिनिधियों को पंचायत स्तर की योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में बताया जायेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा चलाये जा रहे समाज सुधार अभियान के बारे में चर्चा करते हुए इसमें सभी जनप्रतिनिधिगण को भी सक्रिय भूमिका अदा करने का अनुरोध किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी, उप विकास आयुक्त, जिला परिषद् अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, जिला पार्षद, जिला पंचायतीराज पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें…