अपाची के लिए हत्या, दहेज की बलिवेदी चढ़ी विवाहिता…

नवादा

नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) देहज की बलिवेदी पर एक और विवाहिता चढ़ गई.. दहेज का बकाया रकम पूरा नहीं होने पर ससुराल वालों ने गला दबाकर हत्या कर दी।हत्या की घटना जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र की है। विवाहिता के मेंहदी के रंग अभी छुटे भी न थे कि वह दहेज की बलिवेदी की भेंट चढ़ा दी गयी ।

मिली जानकारी के अनुसार दहेज के बकाया 10 हजार रुपए और अपाची बाइक को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित किया जाता था । दहेज की डिमांड पूरी नहीउ होने पर ससुराल जनों ने गला दबाकर हत्या कर फरार हो गया। हत्या के बाद मृतका के मायके में कोहराम मचा है और स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

घटना की सूचना पर पहुंची मुफ्फसिल थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि नालंदा जिले के वेना थाना क्षेत्र के लखमोहन चौहान की पुत्री बिनीता कुमारी की शादी शहर के अकौना गांव के मोहन चौहान से चार माह पहले हिंदू रीति रिवाज से हुई थी।

लड़की की मां ने शादी में क्षमता के अनुसार उपहार स्वरूप गहना-जेवर और नगदी लड़के वालों को दी थी। दहेज के बकाया 10 हजार और अपाची बाइक के लिए ससुराल जनों के द्वारा प्रताड़ित किया जाता था।अब उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई है।

सूचना के बाद मृतका बिनीता की मां आनन फानन में अपने स्वजनों और पड़ोसियों के साथ बेटी के ससुराल जब अकौना गांव पहुंची तो देखा कि शव रखा पड़ा है और घर वाले सभी फरार हैं। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस और स्वजनों ने गले में गहरा निशान उभरा देखा जिसके आधार पर प्रथम दृष्टया गला घोंट कर बिनीता की हत्या कर दिए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है।

मृतका की मां ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए पुत्री की हत्या करने का आरोप लगा रही है । पुलिस स्थानीय लोगों से पूछताछ के आधार पर केस दर्ज कर छानबीन कर रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट और आवेदन के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।