PATNA : राजद के सरकार में आते ही हर शहर अपराधियों का कहर, त्रस्त जनता, सरकार बेखबर : राजीव रंजन

पटना

DESK : बिहार में बढ़ते अपराध पर सरकार को घेरते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व मीडिया विभाग के प्रभारी राजीव रंजन ने आज कहा कि राजद के सत्ता में आते ही ऐसा कोई दिन नहीं बीत रहा जब बिहार के सभी प्रमुख शहरों से हत्या, रंगदारी या लूट की खबरें नहीं आती हों. ऐसा प्रतीत होता है मानो सरकार की तरफ से अपराधियों को खुली छूट दे दी गयी हो. बेख़ौफ़ अपराधी हर दिन कोई नया कारनामा कर जाते हैं लेकिन कान में तेल डाल कर सोयी सरकार नींद से जागने को तैयार नहीं है.

उन्होंने कहा कि राज्य में अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि वह लालू परिवार के करीबियों पर भी हाथ डालने से बाज नहीं आ रहे हैं. अधिक दिन नहीं बीते जब राजधानी पटना में मनबढ़े अपराधियों ने लालू जी के साले और दबंग नेता सुभाष यादव के बेटे पर गोली चला दी थी और अब तेजस्वी के खासमखास माने जाने वाले महुआ के राजद विधायक को धमकी मिलने की बात सामने आ रही है. जब अपराधियों ने जंगलराज के प्रणेताओं का यह हाल कर रखा है तो आम जनता की सुरक्षा के बारे में स्वत: समझा जा सकता है.

अन्य उदहारण देते हुए उन्होंने कहा कि बीते दो तीन दिन का हाल ही देखें तो कटिहार में भाजपा नेता और सिवान में मुखिया पति की हत्या कर दी गयी. आरा में स्वर्ण व्यवसायी के अपहरण और हत्या की आंच ठंडी भी नहीं हुई कि हाजीपुर में लकड़ी व्यवसायी की हत्या हो गयी. इसी तरह दानापुर में उद्दंड बदमाश दिन दहाड़े दुकान लूट कर ले जाते हैं लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लगती. वास्तव में आज बिहार में अपराधियों का मनोबल जंगलराज से भी अधिक बढ़ गया है. हर शहर इनका कहर बरस रहा है, जिससे जनता त्रस्त है लेकिन सरकार बेखबर है.

श्री रंजन ने कहा कि जिस तरह से बिहार में आपराधिक वारदातें बढ़ रही है, उससे आम जनता काफी भयभीत है. किस समय अपराधी किस पर गोली चला दें या कब किसको लूट लें, लोग इसकी चिंता में पड़े हुए हैं. सरकार या तो उन्हें सुरक्षा दे नहीं तो यह घोषणा कर दे कि उनसे कुछ नहीं होने वाला है.