AIMIM को झटका : 5 में से 4 MLA ने चले राजद के संग, बीजेपी को पछाड़ बना सबसे बड़ा दल

पटना

पटना, बीपी डेस्क। महाराष्ट्र में शिवसेना में दो फाड़ के बाद एआईएमआईएम में भी दो हिस्से हो गए हैं। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के 5 में से 4 MLA राजद में शामिल हो गये हैं। AIMIM के टिकट पर बिहार के बायसी से सैयद रुकनुद्दीन अहमद, अमौर से अख्तरुल इमान, कोचाधामन से मो. इजहार असफी, बहादुरगंज से मो. अंजार नईमी और जोकीहाट से शाहनवाज आलम ने विधायकी जीती थी। अख्तरुल को छोड़ ओवैसी के बाकी सारे विधायक अब आरजेडी में शामिल हो गये हैं। इसी के साथ राजद प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है।

इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सभी विधायकों का स्वागत और अभिनंदन किया। वहीं चारों विधायकों ने राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी का आशीर्वाद लिया। मीडिया से बातचीत करते हुए तेजस्वी ने कहा कि हमारा दल मजबूत हुआ है और इनकी घर वापसी हुई है।
एआईएमआईएम के चारों विधायकों ने कहा कि पश्चिम बंगाल और यूपी के चुनाव परिणाम को देखते हुए हमने फैसला लिया कि बिहार में जो सेक्यूलर पार्टी है उसी के हाथों को मजबूत करेंगे। इसलिए हमने राजद का दामन थामा है।

इस मौके पर तेजस्वी ने कहा कि यह चारों विधायक बिहार के सबसे पिछड़े इलाके से जीतकर आए हैं। हमलोग मिलकर बिहार की तरक्की के लिए काम करेंगे। तेजस्वी ने कहा कि बिहार की जनता ने महागठबंधन के जनादेश दिया वो अलग बात है कि चोर दरवाजे से किसी और ने एंट्री ले ली। हमें सत्ता का लालच नहीं है औरों को सत्ता का लालच है। यह स्पष्ट दिखता है। भाजपा और जेडीयू सत्ता के लिए आपस में लड़ रहीं हैं।

नए घटनाक्रम के बाद आरजेडी के विधायकों की संख्या अब 80 हो गयी है। इसके साथ ही बिहार में आरजेडी अब सबसे बड़ी पार्टी बन गयी है। वहीं 77 विधायकों के साथ बीजेपी दूसरे पायदान पर खिसक गई है। बिहार विधानसभा अध्यक्ष से मिलने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने विलय करा लिया है।