पूर्णिया : मद्य निषेध विभाग से ली गई नीलामी की गाड़ियों को पांच माह बाद भी नहीं मिला फिटनेस और रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट

Local news पूर्णियाँ बिहार

पूर्णिया/राजेश कुमार झा। पूर्णिया के जिला परिवहन कार्यालय में अगर आपको गलती से भी कोई भी काम पड़ गया तो समझो आपको लूटने से कोई नहीं बचा सकता, क्योंकि यहां बिना चढ़ावे के कोई भी काम नहीं होता। इस कार्यालय में हर काम का दाम फिक्स है। गलत या सही जैसा भी काम हो सब हो जाएगा, सिर्फ आपकी जेब में माल होना चाहिये।

बताते चलें कि सात जनवरी 2022 को मद्य निषेध विभाग द्वारा गाड़ियों की नीलामी की गई थी। दर्जनों लोगों ने गाड़ियों की नीलामी में हिस्सा लिया। नीलामी में कई लोगों ने रुपये जमाकर गाड़ियां ली। मद्य निषेध विभाग द्वारा उन्हें बताया गया कि आप लोग जिला परिवहन कार्यालय से जाकर बाकी सभी कागजात बनवा लें। लेकिन, दुर्भाग्य देखिये कि आज पांच महीने होने जा रहे है लेकिन उन्हें आज तक न फिटनेस सर्टिफिकेट मिला और न ही रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट।

लोगों ने बताया कि हम लोगों से दलाल के जरिये चढ़ावा भी लिया गया, लेकिन चढ़ावा देने के बाद भी हम लोग दौड़ते-दौड़ते थक गए है। हम लोग सोच रहे थे कि नीलामी की गाड़ियों का काम जल्दी हो जाएगा तो गाड़ियों से कुछ कमाना शुरू कर देंगे, लेकिन पता नहीं हम लोगों को कब गाड़ी नसीब होगी। बताते चलें कि जिला परिवहन कार्यालय में जाने वाले सभी लोगों की शिकायत है कि आप कोई भी हो, यहां बिना घूस दिए कोई भी काम आप नहीं करवा सकते।

अगर आप सीधे शिकायत लेकर पदाधिकारी के पास गए तो पदाधिकारी आपको कहेंगे कि फलां स्टाफ के पास जाएं। उनके पास जाएंगे तो वो कहेंगे कि फलां आदमी के पास जाएं और सारे कागज बनवाकर लाएं। उसके बाद शुरू होगा दलालों और ऑफिस का चक्कर। इस वजह से लोग अब नीलामी की गाड़ी खरीदना नहीं चाहते हैं।

यह भी पढ़ें…