शिवहर : जीरोमाइल हनुमान मंदिर पर विश्व हिंदू परिषद ने की बैठक

बिहार शिवहर

शिवहर, रविशंकर सिंह। विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल की बैठक स्थानीय जीरो माइल स्थित हनुमान मंदिर पर जिला अध्यक्ष सह विभाग मंत्री अशोक उपाध्याय की अध्यक्षता में हुई। इसमें राजस्थान के उदयपुर के कन्हैया लाल एवं महाराष्ट्र के अमरावती में उमेश कुमार की नृशंस हत्या के विरोध में निंदा प्रस्ताव पारित कर मृत आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर शोक प्रकट किया गया। आज की बैठक में नगर समिति एवं प्रखंड समिति का विस्तार किया गया एवं उनको पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

संगठन की मजबूती के लिए विश्व हिंदू परिषद अपनी स्थापना दिवस श्री कृष्ण जन्माष्टमी को जिले के सभी प्रखंडों में मनाएगी एवं स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर सदस्यता अभियान का शुभारंभ करेगी। प्रशिक्षण प्राप्त कर लौटी दुर्गा वाहिनी की बहनों को बैठक में अंग वस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

श्रावण मास का पवित्र महीना प्रारंभ हो रहा है इस श्रावणी महोत्सव के पावन पर्व पर संगठन के तरफ से समस्त हिंदू धर्मावलंबियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए विश्व हिंदू परिषद ने जिला प्रशासन से श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए प्रत्येक मठ मंदिरों पर पुलिस बल की तैनाती, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था, यात्री शेड, प्राथमिक चिकित्सा एवं माता एवं बहनों के कपड़ा बदलने के लिए चेंजिंग रूम की व्यवस्था करने की आग्रह किया है।

बैठक में कमलेश्वरी नंदन सिंह, संजय सिंह, राकेश सिंह, प्रकाश मिश्र मधुकर, आचार्य मणिकांत ,मधुरेंद्र कुमार, सुधीर सिंह, डॉ चंदन, लखविंदर राम, अनिल पटेल, साहिल झा ,अमित कुमार, कल्पना कुमारी, पुजा कुमारी, प्रगति कुमारी के अलावा अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।