‘लोक चिंतन’ हिंदी मासिक के स्थापना दिवस को समारोहपूर्वक संपन्न कराने को बैठक संपन्न

बिहार बेतिया

बेतिया/अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया की पत्रिका ‘लोकचिन्तन’ मासिक के दाधिकारियों व बुद्धिजीवियों की अत्यावश्यक बैठक संत कबीर रोड स्थित ‘शर्मा हाउस’ में संपन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता लोकचिन्तन के सम्पादक रवीन्द्र कुमार शर्मा ने की। उपर्युक्त बैठक में ‘लोकचिन्तन’ के 12 वर्ष पूर्ण होने पर दो दिवसीय स्थापना दिवस समारोह बेतिया में अप्रैल 2022 में आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

उपर्युक्त अवसर पर 151 प्रादेशिक, राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर विख्यात लेखकों, कवियों तथा पत्रकारों को सम्मानित करने का स्वागत योग्य निर्णय सर्वसम्मति से पारित किया गया। इस अवसर पर मल्टीकलर में ‘लोकचिन्तन स्थापना दिवस विशेषांक’ भी प्रकाशित करने का निर्णय लिया गया है।

रविवार को संपन्न हुई बैठक में सर्वसम्मति से यह भी निर्णय लिया गया कि लोकचिन्तन’ पत्रिका के स्थापना दिवस समारोह को यादगार बनाने के लिए उद्घाटन और समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि के रूप में बिहार के मंत्रीगण, वरीय राजनेता एवं शिक्षाविद् आमंत्रित किये जाएंगे तथा ‘लोकचिन्तन’ के दो दिवसीय स्थापना दिवस समारोह में साहित्यगोष्ठी, पत्रकारगोष्ठी के साथ कवि-सम्मेलन भी आयोजित होंगे। जिनमें देश के विभिन्न भाग के लेखक, साहित्यकार और पत्रकार शामिल होंगे।

रविवार की बैठक में ‘लोकचिन्तन’ मासिक पत्रिका के स्थापना दिवस समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए लोकचिन्तन के पदाधिकारियों व लोकचिन्तन से जुड़े वुद्धिजीवियों के बीच कार्यों की जिम्मेदारी के लिए उप समितियां बनायी गयी। जिसमे उपस्थित सभी लोगों ने सर्वसम्मति से प्रस्तावित समारोह को सफल बनाने का संकल्प लिया। इस बैठक को रविकांत झा, बशिष्ठ द्विवेदी, नागेन्द्र नाथ तिवारी, विद्यानंद शुक्ल, प्रेम कुमार दास, अमरेश कुमार, कलाम अंसारी, मुनेश कुमार सिन्हा, मेरी एडलिन, ओमप्रकाश यादव, अतुल आजाद, स्वामीनाथ शर्मा ने संबोधित किया।

यह भी पढ़ें…