विजिलेंस ने नवादा के प्रभारी डीएफओ के कई ठिकानों पर एक साथ मारा छापा

Local news नवादा बिहार

नवादा/पंकज कुमार सिन्हा। नवादा में विजिलेंस की टीम ने प्रभारी डीएफओ के आवास पर छापेमारी कर नगदी सहित जेवरात को जब्त किया। शुक्रवार की सुबह नवादा पहुंची विजिलेंस टीम ने प्रभारी डीएफओ अखिलेश्वर प्रसाद के मंगर बिगहा आवास और पटना के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की। हालांकि इस छापेमारी से एक दिन पूर्व टीम के अधिकारी नवादा पहुंच चुके थे।

सात साल से नवादा में पदस्थापित हैं रेंज ऑफिसर अखिलेश्वर : नालंदा जिले के रहने वाले रेंज ऑफिसर नवादा जिले के डीएफओ प्रभारी के साथ-साथ कौआकोल और रजौली के भी रेंज प्रभारी हैं। पिछले 7 सालों से नवादा में डटे हैं। विजलेंस टीम द्वारा रेंज ऑफिसर अखिलेश्वर प्रसाद के पटना स्थित कई ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है, जिसमें पटना में पासपोर्ट कार्यालय डीके 301, प्रकाशदीप एनक्लेव, आशियाना एनक्लेव दीघा रोड, पटना में छापेमारी की जा रही है।

इसी मकान में रहते हैं रेंज ऑफिसर

छापेमारी से एक दिन पूर्व दर्ज हुई थी प्राथमिकी : रेंज ऑफिसर अखिलेश्वर प्रसाद के खिलाफ पटना निगरानी में एक दिन पूर्व ही प्राथमिकी संख्या- 2/22 दर्ज किया गया था। जिसके तुरंत बाद एक्शन में आई विजलेंस की टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी। विशेष निगरानी इकाई डीएसपी चंद्रभूषण के नेतृत्व में छापेमारी की जा रही है।

बरामद रुपयों की जांच करती टीम

बताया जाता है कि दर्ज प्राथमिकी में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम व आईपीसी के विभिन्न सुसंगत धाराओं के तहत यह कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि आरा मील संचालकों से अवैध राशि उगाही के मामले में रेंज ऑफिसर पर गाज गिरी है। जिसमें आय से अधिक संपत्ति और वित्तीय अनियमितता का मामला उजागर हुआ। फिलवक्त छापेमारी दल बरामद रुपये और आभूषणों की मिलान करने में जुटी है।

यह भी पढ़ें…