West Champaran: बेतिया पुलिस के योगापट्टी थाना के डुमरी अहिरौली में फायरिंग 4 घायलw

बिहार बेतिया

फायरिंग करने वाला गिरफ्तार, पुलिस ने घटना स्थल से एक पिस्टल, एक कट्टा, एक कारतूस और 3 खोखा, एक बैग एवं एक बाइक बरामद किया

Bettiah/Awadhesh Kumar Sharma: पश्चिम चम्पारण जिला अंतर्गत बेतिया पुलिस के योगापट्टी थाना क्षेत्र में दो पक्ष में हुई भिड़ंत, जिसमे छ्व चक्र फायरिंग की ख़बर है। बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा के अनुसार फायरिंगकी घटना लगभग 08. 30 बजे हुई। जिसमें योगापट्टी थाना की पुलिस ने फायरिंग करने वालों को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी बेतिया उपेंद्र नाथ वर्मा ने मीडिया को कार्यालय कक्ष में बताया कि दिनांक 13 अक्टूबर 2022 की सुबह 08:30 बजे योगापट्टी थाना क्षेत्र के डुमरी अहिरौली गाँव में बाइक सवार एक युवक ने घर में घुस कर राजाबाबु पटेल उम्र 32 वर्ष एवं विजय पटेल उम्र 36 वर्ष दोनों पिता शम्भु पटेल को गोली मार कर घायल कर दिया। उपर्युक्त दोनों को गोली मार भागने के क्रम में युवक ने रास्ते में आये लोगो पर फिल्मी स्टाइल में दोनों हाथों में लिए आग्नेयास्त्र से फायरिंग किया। जिसमें दो ग्रामीण सुधन मांझी उम्र 55 वर्ष पिता शम्भु मांझी एवं रुस्तम अंसारी उम्र 35 वर्ष पिता सदीक मियाॅ घायल हो गए। उसके बाद फायरिंग कर भागने वाला युवक गन्ना के खेत में छुप गया।

अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी सदर बेतिया एवं योगापट्टी थाना की पुलिस ने ससमय घटनास्थल पर पहुॅच कर ग्रामीणों के सहयोग से फायरिंग करने वाले रंजीत पटेल उम्र 22 वर्ष पिता रमेश पटेल ग्राम लपटही कुर्मी टोला थाना मनुआपुल ओपी, पश्चिम चम्पारण को 01 देशी पिस्टल, 01 देशी कट्टा, 01 गोली (8 एमएम) 03 खोखा (7.65 एमएम) 01 बैग एवं 01 बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस जांच के क्रम में घटना का कारण बताया गया कि गोली चलाने वाले युवक रंजीत पटेल की माँ लगभग 10 वर्ष पहले विजय पटेल के साथ भाग गई। रंजीत पटेल, विजय पटेल दोनो ममेरे-फुफेरे भाई है। रंजीत पटेल के पिता का दुसरा विवाह हुआ है। इसी बात को लेकर रंजीत पटेल अपने फुफेरे भाई को जान से मारने की नियत से उसके गाँव गया, उसी कारण यह घटना हुई। बकौल एसपी वर्तमान में रंजीत पटेल की माँ और विजय पटेल के संबंध के दृष्टिगत पुलिस अनुसंधान प्रारंभ है।

एसपी ने बताया कि घायलों की चिकित्सा जीएमसीएच, बेतिया की जा रही है। ग्रामीणों ने स्पष्टतः बताया कि उपर्युक्त घटना में एक ही व्यक्ति शामिल हैं, फिर भी सावधानी के रुप में पुलिस प्रत्येक बिंदू गहन जॉच कर रही है। एसपी बेतिया उपेंद्र नाथ वर्मा के अनुसार विधि-व्यवस्था की स्थिति सामान्य है। पुलिस घटना स्थल पर कैंप कर रही है। हमारे सूत्र बताते हैं कि योगापट्टी थाना क्षेत्र का डुमरी अहिरौली गांव घटना गुरुवार की सुबह लगभग 8 बजे गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। खबर है कि एक हथियार बंद युवक ने फिल्मी स्टाइल में दोनों हाथ में पिस्टल व देशी कट्टा लेकर वार्ड सदस्य सहित चार लोगों को गोली मार दिया। जिसमें दो लोगों की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है। ग्रामीणों की सुचना पर पहुंची योगापट्टी थाना पुलिस ने चारों घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार कराया, उनकी स्थिति गंभीर देखते हुए जीएमसीएच बेतिया भेज दिया। हालाकि घटना को अंजाम देकर भाग रहे युवक को हजारों की संख्या में ग्रामीणों ने घेर लिया।

भागने के दौरान युवक दोनो हाथ से लगभग दो दर्जन हवाई फायरिंग किया। सुचना पर योगापट्टी थानाध्यक्ष अमित कुमार ने ग्रामीणों के सहयोग से भाग रहे युवक को खदेड़ कर दबोच लिया। आक्रोशित लोगों के भीड़ से निकाल कर उसे थाना ले गए। घटनास्थल पर सदर डीएसपी परिमल पांडेय, नवलपुर, शनिचरी, मनुआपुल, श्रीनगर, सिरिसिया व बैरिया थाना की पुलिस पहुंची। गिरफ्तार युवक की पहचान मनुआपुल थाना क्षेत्र के लपटहीं गांव निवासी नरेश पटेल के पुत्र रंजीत कुमार उम्र 22 वर्ष के रुप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार रंजीत कुमार थाना क्षेत्र के डुमरी पंचायत के अहिरौली गांव में गुरुवार की सुबह बाइक से शंभू पटेल के घर पहुंचते ही दोनों हाथों में हथियार लिए, वार्ड सदस्य राजाबाबू कुमार व उसके भाई विजय पटेल को गोली मार दिया।

फायरिंग की आवाज सुनकर कर, ग्रामीण दौड़े, उन्हे देख युवक हवाई फायरिंग करते हुए बाइक वहां छोड़कर भागने लगा और ग्रामीणों ने उसे खदेड़कर पकड़ना चाहा तो उसने ग्रामीणों पर गोली चला दिया। जिसमें गांव के रुस्तम अंसारी व सुधन माझी घायल हो गए। गोली की आवाज सुनकर डुमरी गांव के ग्रामीण व अहिरौली गांव के ग्रामीणों ने दोनों तरफ से घेर लिया। खुद को दोनों तरफ के घिरा देख अपराधी पूर्व दिशा की ओर भागने लगा। ग्रामीणों ने दबोच कर उसकी धुनाई कर दिया। इस दौरान योगापट्टी के थानाध्यक्ष अमित कुमार पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे और युवक रंजीत पटेल को आक्रोशित ग्रामीणों से बचाकर थाना ले गए । थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार युवक को भागने के क्रम में जख्मी भी हुआ है। उसे भी चिकित्सार्थ जीएमसीएच बेतिया भेज दिया गया है।