Daily Horoscope : कुंभ राशि वालो आज का दिन उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है

राशिफल

मेष
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था,तो आप बकाया वसूली भी कर सकते हैं। नौकरी कर रहे लोग आज चैन की सांस लेंगे,क्योंकि यदि उन्हें कुछ तनाव चल रहा था,तो उससे आज मुक्ति मिलेगी। आपको किसी व्यक्ति से अपने मन की बात साझा करने से बचना होगा,नहीं तो बाद में वह आपका मजाक बना सकते हैं। आपको किसी गलत योजना में धन लगाने से हानि हो सकती है,जिसमें आप सावधान रहें और जीवनसाथी की सेहत के प्रति सचेत रहें।

वृष
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है और आपने यदि जल्दबाजी में कोई निर्णय लिया,तो वह आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है। आपकी किसी पुरानी गलती से अधिकारी आपसे नाराज रहेंगे,लेकिन आपको किसी दूसरे के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचना होगा,नहीं तो वह आपके ऊपर आ सकता है। आपके कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न हो सकते हैं और आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

मिथुन
आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में चल रही समस्या को नजरअंदाज नहीं करना है,नहीं तो वह कोई बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है। आज आपके सामने कुछ अप्रत्याशित खर्चे हो सकते हैं,जो आपको मजबूरी में करने होंगे,जिससे आप काफी धन को व्यय कर देंगे। आपको अपनी वाणी की सौम्यता को बनाए रखना होगा,नहीं तो किसी के सामने आपकी कोई बात बिगड़ सकती है। आप अपने माता-पिता से पूछकर किसी काम को करेंगे,तो आप उसमें अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे।

कर्क
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है और आपका उसमें कुछ धन भी व्यय होगा। आपको अपने किसी मित्र से अपने मन की बात कहने का मौका मिलेगा,जो लोग प्रेम विवाह की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए दिन उत्तम रहने वाला है और नौकरी के साथ-साथ आप छोटे-मोटे पार्ट टाईम कार्य की योजना बना रहे थे,तो आपकी वह योजना पूरी होगी। परिवार में किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी के लिए जाना होगा।

सिंह
आज का दिन आपके लिए मनोकामना के पूर्ति करने के लिए रहेगा। आपको यदि कोई शारिरीक कष्ट के कारण चिंता बनी हुई थी,तो उससे आप काफी हद तक बाहर निकलेंगे। आज आपको लोगों को धन प्राप्ति के कुछ नए व सुगम तरीके प्राप्त होंगे। आप कुछ नई योजनाओं के ऊपर भी ध्यान लगाएंगे। आपको लाभ के चक्कर में कहीं गलत धन लगाने से बचना होगा। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई की ओर अग्रसर होना होगा,तभी वह किसी परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे। आपको किसी व्यक्ति की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा।

कन्या
आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि लेकर आएगा। आपको कोर्ट कचहरी से संबंधित किसी मामले में तनाव बना रहेगा,जिसके लिए आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं और नौकरी में कार्यरत लोगों को अधिकारों में वृद्धि होने से उन्हें उनका गलत इस्तेमाल नहीं करना है। आपका परिजनों से आमोद प्रमोद होता रहेगा। आपको किसी संपत्ति की खरीदारी करते समय उसके नीति व नियमों को अच्छे से पढ़कर दस्तखत करने होंगे,नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है। विद्यार्थी शिक्षा में आ रही किसी समस्या को लेकर परेशान रहेंगे।

तुला
आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। आपको अपने रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए अत्यधिक प्रयास करने होंगे,तभी वह पूरे हो पाएंगे और किसी कानूनी मामले में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरे की आवश्यकता होगी। आपको परिवार में किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है,लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कह पाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपने यदि किसी पर आंख मूंदकर भरोसा किया,तो वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है और आप कार्यक्षेत्र मे टीमवर्क के जरिए काम करने की पूरी कोशिश करेंगे।

वृश्चिक
आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। आप घर व बाहर अपने कामों से लोगों को प्रसन्न करने में कामयाब रहेंगे। आपको कुछ व्यावसायिक यात्राओं पर भी जाने का मौका मिलेगा,लेकिन किसी काम के पूरा ना होने से आज आपको बेचैनी बनी रहेगी। व्यापार कर रहे लोगों को कम लाभ के चक्कर में अपने बड़े लाभ के अवसरों को नहीं छोड़ना है। सामाजिक कार्यों में भी आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपकी साख भी चारों ओर फैलेगी, लेकिन आज आप अपने पार्टनर से कोई झूठ ना बोले,नहीं तो बाद में वह आपसे नाराज हो सकते हैं।

धनु
आज का दिन विद्यार्थियों के लिए उत्तम रहने वाला है। आपको बिजनेस के कुछ जरूरी कामों को लेकर व्यस्तता बनी रहेगी,जिसके कारण आप अपने कामों की ओर ध्यान नहीं दे पाएंगे और स्वास्थ्य में यदि कुछ समस्या लंबे समय से आपको घेरे हुए थी,तो वह बढ़ सकती है। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने कुछ कामों को लेकर इधर उधर भागदौड़ करनी होगी। आय में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप परिवार के सदस्यों के साथ कहीं पिकनिक अधिक पर जाने की योजना बना सकते हैं,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

मकर
आज का दिन आपके लिए कुछ समस्या भरा रहने वाला है। आपको अपने किसी परिजन की ओर से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आपने यदि वाहन चलाते समय जल्दबाजी दिखाई,तो आपको कोई चोट आदि लगने की संभावना है और आपकी अपने किसी मित्र से कहासुनी हो सकती है,जिसमें आपसी दरार पैदा हो सकती है। आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए पूरा प्रयास करेंगे,जिसके बाद आपको थकान और कमजोरी का अनुभव हो सकता है।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आज आप किसी नई भूमि भवन आदि की खरीदारी की योजना बना सकते हैं,लेकिन रोजगार ढूंढने के प्रयास आपके सफल रहेंगे,क्योंकि आपको आज आपके मित्र द्वारा कोई अच्छा काम मिल सकता है। यदि आप जीवनसाथी के लिए किसी छोटे-मोटे काम की योजना बना रहे हैं,तो आज उसे शुरू कर सकते हैं। आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होगी। घर परिवार में किसी पूजा पाठ का आयोजन होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा।

मीन
आज कार्यक्षेत्र में आपको जल्दबाजी में कोई काम करने से बचना होगा व निवेश बहुत ही सोच कर करें। जीवनसाथी के सहयोग से आपकी काफी समस्याओं का समाधान आसानी से हो सकता है,लेकिन आपकी स्थिति मजबूत रहेगी। अधिक काम के कारण आपको थकान व कमजोरी का अनुभव होगा। किसी कार्य को लेकर यदि आप परेशान थे,तो आपको उसे समय रहते पूरा करना होगा। आपकी किसी मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।