भारत को लगा झटका, नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आयोजन बर्मिंघम में होना है। इससे ठीक पहले भारत की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल और हाल ही में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं। वे चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं। इंडियन ओलम्पिक एसोसिएशन के अधिकारी राजीव मेहता ने बताया कि नीरज चोटिल हो गए हैं। इस वजह से वे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

राजीव मेहता ने कहा, ‘नीरज चोपड़ा की फिटनेस 100 प्रतिशत नहीं है और इसी कारण वो आगामी कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में हिस्‍सा नहीं ले सकेंगे। इस बारे में नीरज चोपड़ा ने मुझसे बातचीत की और उन्‍हें 20 दिन आराम करने की सलाह दी गई है।’ बता दें कि नीरज चोपड़ा ने हाल ही में विश्‍व चैंपियनशिप्‍स में जेवलिन स्‍पर्धा में सिल्‍वर मेडल जीतकर इतिहास रचा था। वह विश्‍व चैंपियनशिप्‍स में मेडल जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष ट्रैक एंड फील्‍ड एथलीट बने थे। नीरज चोपड़ा ने 19 साल का सूखा समाप्‍त करते हुए विश्‍व चैंपियनशिप्‍स में मेडल जीता था।

नीरज चोपड़ा विश्‍व चैंपियनशिप्‍स में मेडल जीतने वाले अंजू बॉबी जॉर्ज के बाद दूसरे भारतीय एथलीट बने थे। 2003 में परिस में विश्‍व चैंपियनशिप्‍स में अंजू बॉबी जॉर्ज ने लांग जंप में मेडल जीता था। बता दें कि टोक्‍यो ओलंपिक में गोल्‍ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने रविवार को अमेरिका के यूजिन में वर्ल्‍ड मीट के पुरुष जेवलिन में सिल्‍वर मेडल जीता। नीरज चोपड़ा ने 88.13 मीटर के सर्वश्रेष्‍ठ थ्रो के साथ वर्ल्‍ड एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप्‍स में सिल्‍वर मेडल जीता।