अनुमंडल में फेसबुक लाइव के माध्यम से डुमरांव एसडीपीओ ने सुनी लोगों की समस्याएं

ट्रेंडिंग

सभी को आचार संहिता का पालन करने की एसडीपीओ ने की अपील, हुआ उल्लंघन तो होगी कारवाई

विक्रांत। बक्सर पुलिस की मुहिम समस्या आपकी समाधान हमारा के तहत डुमरांव अनुमंडल कार्यालय में सोमवार को डुमरांव एसडीपीओ अफाक अख्तर अंसारी ने लोगों की समस्याएं सुनी। बक्सर पुलिस के ऑफिशियल पेज से फेसबुक लाइव के जरिए लोगों की समस्याएं सुनी गई। एसडीपीओ इससे पहले भी कई बार लाइव के माध्यम से लोगों की समस्याएं सुन चुके है।

इस दौरान क्राइम कंट्रोल, यातायात नियमों के पालन सहित अन्य कई मामले सामने आए। विभिन्न थानों में लंबित कई मामलों के निष्पादन की भी लोगों ने गुहार लगाई जिसका निष्पादन करने का निर्देश एसडीपीओ ने विभिन्न थानाध्यक्षों को दिया। एसडीपीओ ने सभी लोगों से आचार संहिता का अनुपालन करने का निर्देश दिया।

रखी जा रही है निगरानी

इस दौरान लाइव के माध्यम से क्षेत्र में चोरी की घटनाओं पर नकेल कसने, शराब की घटनाओं पर नकेल कसने सहित अन्य कई मुद्दों पर चर्चा हुई। वहीं नवानगर, सिमरी, ब्रह्मपुर शिव मंदिर और डुमरांव बाजार सहित अन्य कई स्थानों पर जाम की समस्या को लेकर चर्चा हुई। एसडीपीओ ने कहा कि यातायात नियमों के पालन को लेकर भी अनुमंडल में पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं।

जाम को लेकर भी गश्त वाहन को क्षेत्रों में गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। एसडीपीओ ने कहा कि उनका मकसद क्षेत्र में शांति व्यवस्था को कायम करना है। पुलिस और पब्लिक के बीच मैत्री संबंध तभी स्थापित हो सकेगा जब लोगों को पुलिस पर विश्वास हो। इसके लिए क्षेत्र में असामजिक तत्वों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है।

की जाएगी कानूनी कारवाई

एसडीपीओ ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के अनुपालन को लेकर क्षेत्र में प्रतिदिन जांच अभियान चलाया जा रहा है। मतगणना समाप्त होने तक दंड प्रक्रिया संहिता की धारा-144 में प्रदत्त शक्तियों के अनुसार किसी भी व्यक्ति द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन किया जाता है तो कानूनी कारवाई की जाएगी।

आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को क्षेत्र में असामजिक तत्वों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि चुनावी प्रयोजन से संबंधित किसी सभी प्रकार की सभा, जुलूस, धरना या प्रदर्शन तथा ध्वनि विस्तारक यंत्र का प्रयोग बिना सक्षम पदाधिकारी की पूर्वानुमति के आयोजित नहीं किया जायेगा।