15.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबिहार में महिलाओं की अपेक्षा पुरुष ज्यादा संक्रमित, 10 दिनों में 66.9%...

बिहार में महिलाओं की अपेक्षा पुरुष ज्यादा संक्रमित, 10 दिनों में 66.9% पुरुष और 33.1% महिलाएं हुईं कोरोना पॉजिटिव

- Advertisement -

स्टेट डेस्क: बिहार में कोरोना के संक्रमण में महिलाएं पुरुषों की अपेक्षा काफी सुरक्षित रही हैं। राज्य में 10 दिनों के अंदर 66.9% पुरुष कोरोना संक्रमित हुए हैं जबकि महिलाओं की संख्या 33.1% रही है। अगर राज्य में उम्र के हिसाब से संक्रमण की बात करें तो 20 से 29 साल के लोगों में सबसे अधिक संक्रमण हुआ है।

बिहार के 38 जिलों में 10 दिनों के अंदर सबसे अधिक 20 से 29 वर्ष के कुल 28% लोग संक्रमित हुए हैं। संक्रमण की इस रफ्तार को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने मास्क और सोशल डिस्टेंस को लेकर अलर्ट किया है। राहत की बात है कि संक्रमण की दर बच्चों और वृद्ध लोगों में काफी कम है। 60 प्लस वालों के लिए संक्रमण का अधिक खतरा होता है और ऐसे लोगों की ही जान भी जाती है।

बीमारी के साथ अगर कोरोना होता है तो फिर संक्रमण के कारण मल्टीपल ऑर्गन फेल होने का खतरा बढ़ जाता है। बिहार में 60 साल से ऊपर वालों में संक्रमण का आंकड़ा 10 दिनों में कम देखा गया है जो काफी राहत की बात है। इसी तरह से बच्चों में भी संक्रमण का आंकड़ा काफी कम रहा है जिससे राहत है।

ऐसे लोगों में संक्रमण अधिक है जो यूथ हैं और इम्युनिटी भी ठीक है। इस कारण से होम आइसोलेशन में ही संक्रमण को वह मात दे रहे हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने राज्य में संक्रमण का डेटा जारी करते हुए बताया कि यह आंकड़े राहत देने वाले हैं, लेकिन वायरस के बढ़ते ग्राफ काे अंडर इस्टीमेट नहीं करते हुए और न ही इसे पैनिक बनाते हुए पूरी तरह से सावधान रहना है।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -