प्रधानमंत्री ने बदली अपनी प्रोफाइल पिक्चर , लोगों से की तिरंगा लगाने की अपील

ट्रेंडिंग

सेंट्रल डेस्क। मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में की प्रोफाइल पर ‘तिरंगा’ लगा दिया है। 2 से 15 अगस्त के बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अपने अकाउंट पर झंडा लगाने का लोगो से आग्रह भी किया। पीएम ने ट्वीट में कहा, “आज 2 अगस्त विशेष है! ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश हर घर तिरंगा, हमारे तिरंगे को मनाने के लिए एक सामूहिक आंदोलन के लिए पूरी तरह तैयार है. मैं अपनी सोशल मीडिया पर फोटो बदल रहा हूं और आपसे भी यही करने का आग्रह करता हूं.”

31 जुलाई को ‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री ने कहा था, “आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक एक विशेष आंदोलन ‘हर घर तिरंगा, हर घर तिरंगा’ का आयोजन किया जा रहा है. इस आंदोलन का हिस्सा बनकर 13 से 15 अगस्त तक आप अपने घर पर तिरंगा फहराएं या इससे अपने घर को सजाएं.”

उन्होंने आगे कहा, “मेरा यह भी सुझाव है कि 2 अगस्त से 15 अगस्त तक हम सभी अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक्चर्स में तिरंगा लगा सकते हैं. 2 अगस्त का हमारे तिरंगे से विशेष संबंध है. यह दिन पिंगली वेंकैया जी की जयंती है, जिन्होंने डिजाइन किया था. हमारा राष्ट्रीय ध्वज है.”