कानपुर बार एसोसिएशन का मतदान जोरों पर, ई-रिक्शा पर ले जा रहे अपने-अपने वोटर

Politics उत्तर प्रदेश कानपुर

कानपुर/बीपी प्रतिनिधि। कानपुर बार एसोसिएशन का मतदान जोरों पर है। कचहरी से एक किमी दूर डीएवी कॉलेज को पोलिंग स्टेशन बनाया गया है। वकीलों को वहां तक लाने के लिए प्रत्याशियों ने ई-रिक्शा लगाए हैं। पुलिसकर्मी गश्त कर मतदान स्थल के बाहर प्रत्याशियों को छोड़कर किसी को भी रुकने नहीं दे रहे हैं।

गौरतलब है कि बीते दिसंबर में चुनाव के दौरान हंगामे और बवाल के बाद एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई थी। तो चुनाव स्थगित कर दिए गए थे। इसी घटना को देखते हुए 26 अप्रैल को हो रहे मतदान में बेहद सख्ती बरती जा रही है। मतदान स्थल के 200 मीटर के दायरे में नारेबाजी और पोस्टरबाजी पर रोक है। मतदान स्थल तक पहुंचने के लिए तीन गेट बनाए गए हैं। जहां वकीलों की आईडी चेक करने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है।

वोटिंग के दौरान कड़े सुरक्षा चक्र बनाए गए हैं। डीएवी तिराहे से ग्रीनपार्क तक के क्षेत्र को रेड जोन घोषित किया गया है। पुलिस ने दो किमी के दायरे में हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए जगह-जगह कैमरे लगवाए हैं। कोई भी वकील हंगामा करते हुए मिला तो पुलिस सीधे एफआईआर की कार्रवाई के मूड में है। गेट से बूथ तक कैमरों की नजर में वोटिंग और काउंटिंग होगी।

सीसीटीवी से रखी जा रही पैनी नजर

पहले ही तय कर लिया गया था कि मतगणना स्थल के दो सौ मीटर के दायरे में न प्रचार होगा और न ही नारेबाजी की जाएगी। अधिवक्ता ही मतदान के लिए डीएवी कॉलेज के अंदर प्रवेश पा सकेंगे। कॉलेज के अंदर कुल 14 बूथ बनाए जाएंगे। करीब 5733 वोटर अपने मतदाधिकार का प्रयोग करेंगे।