कोरोना अलर्ट : एक हफ्ते में शहर में आये 43 नए केस, सभी ओमिक्रॉन के वेरिएंट

कानपुर

कानपुर, बीपी प्रतिनिधि। शहर में कोरोना के मरीजों की बढ़ोतरी लगातार हो रही है। पिछले कई दिनों से रोजाना शहर में 10 से ज्यादा मरीज मिल रहे है। शहर में 15 कोरोना के नए मामले आए है। इन सभी का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। इसके अलावा पांच संक्रमितों को स्वस्थ भी घोषित किया गया है। शहर में अब कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 70 हो गई है।

सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, जो भी संक्रमित मिले है वे स्वरूप नगर, गंगा विहार, एकता अपार्टमेंट, रंजीत नगर, खलासी लाइन, आर्य नगर, कर्मचारी नगर, लालबंगला, लाजपत नगर, गीता नगर, रमईपुर, कल्याणपुर और श्याम नगर में मिले है। इनमे से कई लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री भी पाई गई है। लाजपत नगर, गीता नगर, आर्यनगर और स्वरूप नगर में मिले संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री मुंबई बताई जा रही है। इनमे से दो लोग विदेश से भी लौटे है।

पिछले एक हफ्ते में शहर में 43 नए केस सामने आए है। जानकारों की माने तो यह संख्या अभी और भी बढ़ सकती है। मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी लैब के डॉ प्रशांत की माने तो जितने भी सैंपल आ रहे है वो सभी ओमिक्रॉन के ही वेरिएंट है। अब यह किस डेंसिटी के है वो जीनोम सिक्वेंसिंग से ही पता चल सकता है। जिस तरह से कोरोना के प्रोटोकॉल की अनदेखी की जा रही है उसे देखते हुए आने वाले समय में केसों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।