कानपुर : ई-बस में अब कैशलेस कार्ड से सफर कर सकेंगे लोग, एमएसटी की भी मिलेगी सुविधा

Local news उत्तर प्रदेश कानपुर

कानपुर/बीपी प्रतिनिधि। कानपुर के लोगों के लिए अब ई-बस में सफर करना और आसान हो जाएगा। अब आप ई-बसों में कैशलेस कार्ड से भी सफर कर सकेंगे। रोडवेज अधिकारियों के मुताबिक पहली बार कार्ड बनवाने में तय राशि अतिरिक्त देनी होगी। कार्डधारियों को किराये में कुछ छूट भी मिलेगी। इस पर एक सप्ताह में फैसला हो जाएगा।

कैशलेस कार्ड का इस तरह किया जाएगा उपयोग : कैशलेस कार्ड को 100, 200 और 300 रुपये में रिचार्ज कराया जा सकेगा और यह राशि आजीवन वैध रहेगी। यात्री बस में चढ़ते ही कंडक्टर को कार्ड देगा। कंडक्टर कार्ड को ई-मशीन से स्वैप करेगा और किराया राशि कट जाएगी।

ई-बस के अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान समय में चल रही बसों के बेड़े में 20 बसें 31 मई तक और शामिल हो जाएंगी। इसके बाद बर्राजपुर, मंधना,चौबेपुर, घाटमपुर, बिधनू सहित आधा दर्जन सीमावर्ती इलाकों में चलाने की योजना को मूर्त रूप दिया जाएगा।

मासिक सीजन टिकट की सुविधा चालू करने की बन गयी है रणनीति : ई-बस सेवा के क्षेत्रीय प्रबंधक डीवी सिंह के मुताबिक मासिक सीजन टिकट की सुविधा चालू करने की रणनीति तैयार हो गई है। न्यूनतम पांच किमी के स्लैब से एमएसटी जारी होगा जो एक रूट के लिए ही बनेगा। संबंधित यात्री तय रूट पर एक तिथि में कई बार सफर कर सकेगा।

यह भी पढ़ें…