UP : PFI के ठिकानों पर रेड को लेकर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले- नेटवर्क को पूरी तरह से ध्वस्त किया जा रहा

लखनऊ

DESK : देशभर में बीते कुछ दिनों से लगातार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है. पहले NIA और ED ने इनके ठिकानों में छापेमारी की थी. यूपी में मंगलवार को एक बार फिर से UP ATS और UP STF ने भी छापेमारी की. इस बार राज्य भर में एक दर्जन से अधिक पीएफआई नेताओं को हिरासत में लिया गया है. अब इस छापेमारी पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने प्रतिक्रिया दी है.

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा पीएफआई के नेटवर्क को पूरी तरह से ध्वस्त किया जा रहा है. पूरे प्रदेश में सतर्कता बढ़ा दी गई है. लोग सर्विलांस पर हैं. किसी भी स्थिति में हम प्रदेश में गैर कानूनी गतिविधियों को अनुमति नहीं देंगे. कड़ी कार्रवाई करेंगे. दरअसल, यूपी समेत देशभर के आठ राज्यों में पीएफाई के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. इसी दौरान यूपी एटीएस और यूपी एसटीएफ ने एक संयुक्त अभियान चलाया है. इस अभियान के दौरान राज्यभर में छापेमारी में एक दर्जन से अधिक पीएफआई नेताओं को हिरासत में लिया गया है.

बता दें कि कुछ दिनों में दूसरी बार है जब राज्यभर में छापेमारी हुई है. इससे पहले भी छापेमारी के बाद कुछ नेताओं को गिरफ्तार किया गया था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी समेत दूसरी एजेंसियों ने मंगलवार को दोबारा पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की है. ये छापेमारी दूसरे राउंड की बताई जा रही है. इससे पहले छापेमारी के बाद खुलासा हुआ था कि इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पटना रैली पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के टारगेट पर थी.

एनआईए ने इससे पहले की छापेमारी में कुछ अहम जानकारी मिलने का दावा किया था. इसी के आधार पर इस बार आठ राज्यों के 25 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. एनआईए समेत अन्य एजेंसियां आठ राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी कर रही हैं.