नेशनल चेस चैम्पियनशिप : संबित ने दीपन को दी करारी मात

Local news उत्तर प्रदेश कानपुर

कानपुर/भूपेन्द्र सिंह। नेशनल चेस चैम्पियनशिप-के पांचवें चक्र में 92 टेबलों पर खेले गए शह और मात के खेल में आज भी ग्रांड मास्टरों की घेरेबंदी रही। दसवीं टेबल पर संबित पांडा ने सफेद मोहरों से खेलते हुए रेलवे के ग्रांडमास्टर दीपन चक्रवर्ती को मात दी। 38वीं टेबल पर राजस्थान के यश भरदिया ने तमिलनाडु के ग्रांडमास्टर विष्णु प्रसन्ना से बाजी बराबरी पर रखी।

41वीं टेबल पर केरल के सरसा बेकर ने एलआईसी के ग्रांडमास्टर श्रीराम झा को बराबरी पर रोक लिया। इससे पूर्व यहां गैंजेज क्लब में खेली जा रही 58वीं एमपीएल नेशनल चैम्पियनशिप 2022 का उद्घाटन कानपुर के भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने किया। उन्होंने कहा कि कानपुर में राष्ट्रीय स्तर की यह प्रतियोगिता कानपुर में पहली बार आयोजित की गयी है।

पचौरी ने एआईसीएफ के अध्यक्ष संजय कपूर की तरफ मुखातिब होकर कहा कि शतरंज को बढ़ावा देने को सदैव तैयार रहूंगा। इससे पूर्व सांसद पचौरी का स्वागत फेडरेशन अध्यक्ष डा.संजय कपूर, यूपीसीएससए महासचिव एके रायजादा, विनय आनंद, आनंद सिंह, दिलीप श्रीवास्तव ने किया। यूपी के इकलौते कानपुर के इंटरनेशनल मास्टर दिनेश शर्मा को महाराष्ट्र के संदीप नागरे ने काले मोहरे से खेलते हुए रोक दिया।

यह मैच बराबरी पर छूटा। 39वीं टेबल पर जम्मू और कश्मीर के सुमित ग्रोवर ने तमिलनाडु के आईएम बीएस राहुल को रोका। यह मैच ड्रा रहा। 48वीं टेबल पर 12 वर्षीय खिलाड़ी तेलंगाना के एडी रेड्डी अर्जुन सफेद मोहरों से खेलते हुए तमिलनाडु के अनुभवी आईएम आर.बालासुब्रमण्यम से ड्रा किया। बाला सुब्रमण्यम को अंक बांटने पर मजबूर किया।

इससे पूर्व चौथे राउण्ड में भारी उलटफेर हुआ। 18वीं टेबल पर महाराष्ट्र अंजन्या पाठक ने अपने प्रदेश के जीएम संकल्प गुप्ता को हराकर चर्चा में आ गए। आठवीं टेबल पर जीएम बी.अधिमन ने काले मोहरों से खेलते हुए मात्र 14 चालों में ही बंगाल के आईएम सृजित पॉल से मैच जीत लिया।

यह भी पढ़ें…