लापरवाह ठेकेदार ने छोड़ दिया कई महीनों से खुला मौत रूपी गड्ढा

उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर

लापरवाह ठेकेदारों को विभाग और दिग्गज मंत्रियों का भी नहीं खौफ
ठेकेदारों ने मानक के विपरीत कई महीनों से खोदकर डाल दिया मौत रूपी गड्ढे

Shahjahanpur, Chandrakant Dixit: जहां एक तरफ सरकार रोडो को चमाचम करने के लिए पानी की तरह पैसा बहा रही है तो वही दूसरी तरफ लापरवाह एवं भ्रष्ट सरकार के नुमाइंदे इस पैसे का दुरुपयोग करने में भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे है तो वही शाहजहांपुर में इन दिनों जगह-जगह गड्ढे एवं टूटी रोडे देहात से लेकर शहर तक जगह जगह देखी जा सकती हैं इन दिनों सरकार जल जीवन मिशन योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की टंकी स्थापित हो रही हैं। जल जीवन मिशन स्कीम की शुरुआत भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा की गयी थी यह योजना भारत सरकार के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों के लिए शुरू की गयी है जिसके माध्यम से उन्हें पानी की सुविधा घर-घर में उपलब्ध कराई जा सके 15 अगस्त 2019 को मोदी सरकार के द्वारा सभी नागरिकों तक पानी की व्यवस्था उपलब्ध करवाने के लिए जे जे एम मिशन का शुभारंभ किया गया था योजना के कार्यान्वयन के लिए केंद्र सरकार के द्वारा एक वेबसाइट के अनुसार 3,50 लाख करोड़ रूपए का बजट निर्धारित किया गया है।

इसी योजना के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की टंकियां बन रही है योजना का मुख्य उद्देश्य है कि ग्रामीण क्षेत्रों में घर घर पानी पहुंचे। घर-घर पानी पहुंचे इसके लिए पाइप लाइन डालने के लिए खुदाई हो रही है खुदाई में कुछ ठेकेदारों ने ही मानक के अनुसार कार्य किया है लेकिन कुछ ने तो सरकार की आंखों में धूल झोंक कर लापरवाही की सारी हदें तोड़ कर रख दी ऐसा ही ताजा मामला शाहजहांपुर के थाना क्षेत्र सिधौली के गांव रामनगरिया में देखने को मिला।

बाजपुर मोड़ से कोरोकुइयां रोड पर रामनगरिया के पास ठेकेदार ने लापरवाही करते हुए कई महीने बीत जाने के बाद भी अभी यह मौत रूपी गड्ढा नहीं पटवा या है। पीडब्ल्यूडी विभाग में लापरवाही इस कदर चरम पर है कि अधिकारियों को जिले के दिग्गज मंत्रियों का भी खौफ नहीं है।