देर रात बैठक के बाद फाइनल हो गई निषाद पार्टी की सीट, पढ़ें कौन कहां से लड़ेगा

उत्तर प्रदेश

लखनऊ,स्टेट डेस्क। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और निषाद पार्टी के बीच गठबंधन हो चुका है, लेकिन सीटों के बंटवारे को लेकर अभी कुछ भी ऐलान नहीं हुआ है। सूत्रों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी और निषाद पार्टी के बीच सोमवार को देर रात 3 बजे तक मंथन का दौर चला है। इस बैठक में करीब-करीब 15 से 17 सीटों पर सहमति बनी है, जिसे लेकर आज आधिकारिक घोषणा हो सकती है। इस बीच सीट की चर्चा को लेकर संजय निषाद बीजेपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के घर पहुंचे हैं, जहां सीटों के बंटवारे पर फाइनल मुहर लग सकती है। आज जारी बैठक में सुनील बंसल और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद हैं।

सूत्रों के अनुसार, यूपी की कटहरी, ज्ञानपुर, शाहगंज, जयसिंहपुर, गोरखपुर ग्रामीण, मेहदावल, तमकुही राज, नौतनवां, अतरौलिया, बारां, हंडिया, तिंदवारी, काल्पी, सकलडीहा, सुआर, जखनिया सीट निषाद पार्टी के खाते में जा सकती है, जिसे लेकर आज आधिकारिक घोषणा हो सकती है।

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा। उत्तर प्रदेश में अन्य चरणों में मतदान 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे। 2017 के चुनाव में बीजेपी ने यहां की 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी।