Dumraon: भाकपा माले का दो दिवसीय जिला सम्मेलन शुरू

बक्सर बिहार

झंडोतोलन के साथ भाकपा माले का बक्सर जिला सम्मेलन की हुई शंखनाद, शहीद व मृतक कार्यकर्ता को नेताओ ने किया याद

Buxar, Vikrant : भाकपा-माले का दो दिवसीय जिला सम्मेलन शहीद जीवन-विकास-नरसिंह नगर, डुमराँव में संविधान व लोकतंत्र की रक्षा के लिए संघर्ष तेज करने तथा शहीदों का भारत बनाने के संकल्प के साथ शुरू हुआ । सम्मेलन शुरू होने से पहले भाकपा माले कार्यालय पर राज्य नेता कॉ० मनोहर ने झंडोतोलन किया गया। सभी उपस्थित प्रतिनिधियों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीद व गुजर चुके पार्टी नेताओं, सदस्यों, किसान आंदोलन में शहीद हुए किसान नेताओं, कोविड महामारी में जान गवां चुके एवं साम्प्रदायिक हिंसा में मारे गए लोगों को श्रंद्धाजलि दी गयी। शहीद पार्क में आजादी की लड़ाई में शहीद हुए क्रान्तिकारियों को माल्यार्पण करने के बाद उद्घाटन सत्र की शुरुआत हुई। उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए माले के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद कॉ० रामेश्वर प्रसाद ने कहा कि अभी बिहार की सत्ता से भाजपा को बेदखल किया गया है अब आगे संघर्ष तेज़ कर 2024 में केन्द्र की मोदी सरकार को उखाड़ फेंका जाएगा । उन्होंने कहा कि बेतहाशा महंगाई, बेरोजगारी और आर्थिक संकट से आमलोग त्रस्त हैं।

देश की बुनियादी संपदा,कल-कारखाने,जल-जंगल-जमीन यानी सबकुछ कॉरपोरेट कंपनियों खासकर अंबानी-अडाणी के हवाले किया जा रहा है। देश में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ सांप्रदायिक जहर घोला जा रहा है। सम्मेलन को संबोधित करते हुए डुमराँव विधायक डॉ० अजीत कुमार सिंह ने कहा कि आज देश में जारी फासीवादी कॉरपोरेट हमले के खिलाफ चौतरफा जनप्रतिरोध तेज करने का संकल्प लेने का समय है। अंग्रेजों के खिलाफ 21 क्रान्तिकारियों ने अपनी शहादत दी है। डुमराँव की धरती और बिहार में फासीवादी चुनौती से जूझने के लिए पूरी पार्टी को क्रांतिकारी ऊर्जा के साथ जुट कर भाजपा हटाओ, देश बचाओ नारे के साथ आंदोलन को तेज़ करने की जरूरत है। निश्चित ही हम सम्मेलन को सफल कर के लौटेंगे और गाँव-गाँव से भाजपा भगाओ अभियान चलाकर उसे खत्म करेंगें। सिर्फ चुनाव में हराकर हम भाजपा के साम्प्रदायिक जहर को खत्म नहीं किया जा सकता, इसके लिए गाँव स्तर पर सांस्कृतिक आंदोलन चलाना होगा।

सत्र को संबोधित करते हुए सम्मेलन के राज्य पर्यवेक्षक व भोजपुर जिला कमिटी के सचिव कॉ० जवाहर यादव ने कहा कि आज के दौर की चुनौती से मुकाबला के लिए जरूरी है कि पार्टी को सांगठनिक, राजनीतिक और वैचारिक तौर पर और मजबूत किया जाए। पार्टी सदस्यों की विशाल संख्या और जनता के समर्थन से हम चुनौतियों से कारगर ढंग से मुकाबला कर सकते हैं। भूमि, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार जैसे सवालों पर संघर्ष तेज करने की जरूरत है। सम्मेलन की अध्यक्षता जिला सचिव कॉ. नवीन जी ने किया।

मंच पर किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अलख नारायण चौधरी, अयोध्या सिंह, सुकर राम, ललन प्रसाद, हरेंद्र राम, बीरेंद्र सिंह, जगनारायण शर्मा, बीरेंद्र यादव, नारायण दास, सुशीला देवी, रेखा देवी, किसान सभा के जिला अध्यक्ष रामदेव सिंह यादव सहित सम्मेलन में जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा, इनौस जिला सचिव धर्मेंद्र सिंह, आइसा जिला सचिव धनजी पासवान, आइसा नेता अनूप शर्मा , जिला कमिटी सदस्य कन्हैया पासवान, नीरज, महफूज़, राजदेव, विसर्जन राम पवन, रंजन, सुरेश राम, उमेश, प्रभात कुमार, बसाव मुखिया गीता देवी, रूबी शर्मा, सफ़ाई कर्मी नेता भगवान दास, शीला, रमिया, रतन, संजय रूपक दीपक, पिंटू सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे