Bihar Budget 2023 : बीजेपी के नेता के सवाल पर मंत्री बिजेंद्र यादव ने कह दी इतनी बड़ी बात, पढ़े पूरी खबर

पटना

DESK : विधानसभा के सत्र में सोमवार को सदन में बीजेपी के नेता के सवाल पर नीतीश कुमार के मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव भड़क गए. उन्होंने संजय सरावगी को यहां तक कह दिया कि तेज कम बनिए. दरअसल संजय सरावगी सवाल पूछ रहे थे कि राष्ट्रीय अपराध अभिलेख ब्यूरो द्वारा जो आंकड़े दिए गए हैं उसमें देश में और राज्य में पानी के लिए हत्या हो रही है. इसे सरकार ने भी स्वीकार किया है कि पूरे देश में पानी के लिए सबसे ज्यादा हत्या बिहार में हो रही है.

संजय सरावगी ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में देश में 265 हत्याएं हुईं. केवल बिहार में 112 हत्या हुई है इसमें. इस पर सरकार ने भी कहा है कि यह स्वीकारात्मक है. यह आंकड़ा सही है. कहा कि इसमें यह बताया जाए कि तालाब-पोखर के लिए कितनी हत्या हुई और पीने के पानी के लिए कितनी हत्याएं हुईं. सरकार कहती है कि हर घर तक नल का जल मिल रहा है तो यह बताया जाए.

इस पर जवाब देते हुए बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि यह प्रश्न निहित नहीं है. इस पर आगे संजय सरावगी ने बीच में सदन में कहा कि यह कोई लाख या दो लाख हत्या नहीं हुआ है. एक-एक हत्या का रिव्यू हुआ होगा. हर हत्या के कारण के पीछे पुलिस गई होगी. यही प्रश्न है. इस पर ऊर्जा मंत्री ने संजय सरावगी को कहा कि पढ़ते भी नहीं हैं.

बिजेंद्र प्रसाद ने कहा कि 265 देश भर में है तो 112 सिर्फ बिहार में कैसे हो जाएगा? राज्यवार तो इन्होंने आंकड़ा मांगा नहीं है. इसी पर आगे बिजेंद्र प्रसाद ने कहा- सरावगी जी आप कितना देर पढ़ते हैं और कितना मेहनत करते हैं हम जान नहीं रहे हैं. ज्यादा तेज बनने की जरूरत नहीं है. थोड़ा कम तेज बनिए.”