पटना : पीएमसीएच में जीएनएम छात्राओं पर लाठीचार्ज

पटना

पटना, बीपी प्रतिनधि। पीएमसीएच में जीएनएम नर्सिंग छात्राओं पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया। जी एन एम छात्राओं पर लाठीचार्ज के बाद उन्हें पीएमसीएच परिसर से खदेड़ा गया। नर्सिंग छात्राएं अपनी मांगों को लेकर पीएमसीएच अधीक्षक कार्यालय के बाहर अनिश्चिकालीन हड़ताल पर बैठी थी जिसे हटाने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें अस्पताल परिसर से हटाया।

इससे पहले जीएनएम छात्राएं पीएमसीएच के मेन गेट पर धरना प्रदर्शन कर रही थी। जिसमें डॉक्टरों सहित कई लोगों को आने- जाने में मुश्किलें हो रही थी। जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच कर लाठी चार्ज कर दिया। पुलिस ने इस दौरान छात्राओं को लाठी-डंडे से पीटा। इस दौरान पुरुष कॉस्टेबल छात्राओं पर लाठी चलाते दिखे। इस दौरान अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठी एक छात्रा की तबीयत बिगड़ गई। 

आक्रोशित छात्राओं का कहना था कि जेएनएम पढ़ाई का कोर्स तीन साल का था लेकिन अब उन्हें पीएमसीएच से भगाया जा रहा है। ऐसे में अब वे पीएमसीएच छोड़कर कहां जाएंगे यह सवाल जीएनएम छात्राओं ने अस्पताल प्रशासन से किया।

छात्राओं का यह भी कहना था कि पीएमसीएच में आईसीयू से लेकर तमाम तरह की सुविधा है लेकिन अब सभी को वैशाली भेजा जा रहा है जिससे उन्हें भारी परेशानी होगी। मीडिया कर्मियों को भी पुलिसकर्मियों ने कवरेज से रोक दिया है। जी एन एम छात्राओं से मिलने तेजप्रताप यादव भी पी एम सी एच पहुंचे।