चार राज्यों में जीतकर आएगी भाजपा : जेपी नड्डा

Politics दिल्ली

सेंट्रल डेस्क/नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने प्रवर्तन निदेशालय (ईड) पर सवाल उठाने वालों पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि है कि ईडी एक स्वतंत्र संस्था है। इस दौरान उन्होंने कर्नाटक से शुरू हुए हिजाब विवाद पर भी प्रतिक्रिया दी। साथ ही उन्होंने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव, यूक्रेन विवाद विपक्षी पार्टियों को लेकर भी चर्चा की। फिलहाल, हिजाब विवाद को लेकर कर्नाटक हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है। उच्च न्यायालय ने गुरुवार को संकेत दिए हैं कि मामले में जल्द ही फैसला सुनाया जा सकता है।

वहीं, बुधवार को ही ईडी ने महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और प्रदेश सरकार में मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ कार्रवाई की है। नड्डा ने शुक्रवार को साफ कर दिया है कि पार्टी धर्म के नाम पर उन्माद फैलाने के पक्ष में नहीं है। उन्होंने कहा कि यह मामला कोर्ट मे है और इस पर इंतजार करना चाहिए। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस दौरान एक कार्यकर्ता को खो दिया है, भावनाएं उमड़ती हैं। उन्होंने बताया कि अनर्गल बयानों पर हमने अपने कार्यकर्ताओं को रोका है।

बीते दिनों कर्नाटक के उडुपी स्थित एक कॉलेज में हिजाब पहनकर कॉलेज आई छात्राओं कक्षा में प्रवेश से रोका गया था, जिसके बाद यह विवाद खड़ा हुआ था। इस बात का विरोध कर रही कुछ छात्राओं ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। ‘जिन्हें दिक्कत है, वे अदालत क्यों नहीं जाते’ नड्डा ने कहा कि ईडी एक स्वतंत्र संस्था है, जिसे एजेंसी की कार्रवाई से परेशानी है, वह कोर्ट जाए। उन्होंने कहा कि मामले में कोर्टने रिमांड दी है।

भाजपा नेता ने कहा कि जिन्हें दिक्कत है, वे कोर्ट क्यों नहीं जाते, अनिल देशमुख को कोर्ट से बाहर निकाल लें और नवाब मलिक को कोर्ट से बाहर निकाल लें। बुधवार को लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने मलिक को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया था। विधानसभा चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत का दावा, नड्डा ने दावा किया है कि भाजपा चार राज्यों में चुनाव जीतकर आएगी। उन्होंने कहा कि चार राज्यों में प्रो इनकंबेंसी है। उन्होंने बताया कि जनता भाजपा की सरकार को समर्थन देना चाहती है।

पंजाब, उत्तर प्रदेश, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड इस बार चुनावी दौर से गुजर रहे हैं। भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी कार्यक्रम के अनुसार, 10 मार्च को मतगणना होगी। उन्होंने उत्तर प्रदेश में 300 से ज्यादा सीटों के साथ जीत की बात कही है। जनधन, सौभाग्य और उज्जवला योजना सबको ताकत दे रही हैं। वहीं, पंजाब में उन्होंने भाजपा के अच्छे प्रदर्शन की बात कही और बताया कि राज्य में किसी को भी बहुमत नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा अकाली दल के साथ समझौता करने के इच्छुक नहीं है।

विपक्ष पर सवाल, नड्डा ने विपक्ष के कई नेताओं और खासतौर से समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि अखिलेश की राजनीतिक समझ सीमित है और सपा ने वोट बैंक और ध्रुविकरण की राजनीति की है। उन्होंने आरोप लगाए कि अखिलेश ने आतंकी को बचाने और छुड़ाने का काम किया। साथ ही उन्होंने कहा कि सपा की साइकिल बम वाली है। नड्डा ने कहा कि चुनाव के बाद सपा-रालोद एक-दूसरे को दोष देंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव में विपक्ष भारत भ्रमण पर निकलता है।

साथ ही कहा कि विपक्षी पार्टियां परिवार के लिए समझौता करती हैं। भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाए कि विपक्ष देश के साथ समझौता करने के लिए तैयार है। अखिलेश सरकार का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि तब 500 दंगे हुए और सुप्रीम कोर्ट ने सपा सरकार मूकदर्शक बताया था। इस दौरान उन्होंने मुलायम सिंह यादव का दंगाइयों के साथ फोटो का भी जिक्र किया। चुनावी तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा कि करहल में मुलायम को उतारना पड़ा और अखिलेश के लिए करहल की सीट फंसी हुई है।

उन्होंने दावा किया बीजेपी नहीं अखिलेश घबराए हुए हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आतंकियों का साथ लेने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल आतंकियों से फंडिंग मिलने से इंकार नहीं करते। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को लेकर उन्होंने कहा कि वे चांदी के चम्मच के साथ पैदा हुई हैं। इस दौरान उन्होंने ‘भैया’ विवाद को लेकर कहा कि वे यूपी के लोगों को भैया बताने पर तालियां बजाती हैं।

यह भी पढ़ें…