चंपारण : माइक्रो प्लानिंग कर बेहतर व्यवस्था कर लें: डीएम

मोतिहारी

केसरिया विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाए जा रहे डिस्पैच सेंटर का डीएम और एसपी ने किया निरीक्षण

मोतिहारी/ राजन द्विवेदी। लोकसभा चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न कराने को लेकर केसरिया विधानसभा क्षेत्र के लिए उच्च विद्यालय केसरिया में बनाए जा रहे डिस्पैच सेंटर का आज डीएम सौरभ जोरवाल और एसपी कांतेश मिश्र ने निरीक्षण किया। डीएम ने बीडीओ सहित अन्य पदाधिकारिओं को माइक्रो लेवल की योजना बनाकर डिस्पैच सेंटर को पूर्ण रूप से तैयार कर लेने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि मतदान की तिथि से 10 या 15 दिन पहले जिला स्ट्रांग रूम से यहां ईवीएम लाया जाएगा। उसका कमिश्निंग भी यही किया जाएगा। मतदान की तिथि के दो दिन पहले डिस्पैच सेंटर पर पार्टी मिलान के लिए पोलिंग पार्टी को बैठाने की पूरी प्लानिंग कर बेहतर व्यवस्था कर ली जाए। यहां पर पुलिस बल व रिजर्व मतदान कर्मी के बैठने की भी बेहतर व्यवस्था करायी जाए। डिस्पैच सेंटर पर प्रॉपर रूप से बैरिकेडिंग करें।

ताकि कार्यों में सहूलियत मिल सके। यहाँ पर पेयजल, बिजली,शौचालय आदि सभी जरूरी चीजों की उपलब्धता देखी गई तथा इसे और बेहतर करने का निर्देश दिया । डीएम ने कहा कि वाहन कोषांग के बेहतर संचालन के लिए अलग-अलग पार्किंग की व्यवस्था बनायी जाए। साथ ही प्रवेश एवं निकास की अलग व्यवस्था के साथ ट्रैफिक एवं रूट लाइनिंग क्लियर रखा जाए।

डिस्पैच सेंटर के निरीक्षण से पहले डीएम व एसपी ने सम्राट अशोक भवन के सभागार में निर्वाचन कार्य से जुड़े पदाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। इस अवसर पर एडीएम मुकेश कुमार सिन्हा, डीडीसी समीर सौरभ, नगर आयुक्त सुमन सौरभ यादव, डीएसपी सत्येन्द्र कुमार सिंह, केसरिया बीडीओ मनीष कुमार सिंह, सीओ पूनम मिश्रा, बीईओ विनय कुमार तिवारी, कल्याणपुर के बीडीओ अरविंद कुमार, पुलिस निरीक्षक मुनीर आलम, थानाध्यक्ष उदय कुमार, बिजधरी ओपी प्रभारी राजीव कुमार, पीएसआई अंजू कुमारी, पीएसआई राजीव रंजन सहित अन्य मौजूद थे।