चंपारण : संगठन के कार्यकर्ता नींव की ईंट की तरह अहम होते हैं : रविश मिश्रा

मोतिहारी

जन सुराज का प्रखंड कमेटी की हुई बैठक, युवा वाहिनी कैंप में भाग लेने का लिया निर्णय

मोतिहारी / राजन द्विवेदी। जिले के मेहसी स्थित जन सुराज प्रखण्ड कार्यालय में आज जन सुराज प्रखंड कमेटी की बैठक हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष मदन साह ने की। इस दौरान संगठन को मजबूत करने तथा सांगठनिक ढांचा को सुव्यवस्थित करने पर चर्चा की गई। वहीं जनसुराज वाहिनी को घर-घर तक पहुंच बनाए जाने व जन सूराज के विचारों को घर-घर तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया।

वहीं जन सुराज युवा वाहिनी कैंप में युवाओं को भाग लेने के लिए प्रखंड कमेटी को संबोधित करते हुए जिला व अनुमंडल से आए वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर जिला प्रवक्ता रविश मिश्रा ने कहा कि किसी भी संगठन को सुचारू रूप से चलाने के लिए निचले स्तर के कार्यकर्ताओं को सक्रिय होना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि प्रखंड व पंचायत स्तरीय कमेटी ही किसी संगठन को राष्ट्रीय स्तर पर ही नहीं बल्कि विश्व पटल पर पहुंचाने का काम करती है।

इसलिए ग्रामीण कमेटी, पंचायत कमेटी व प्रखंड कमेटी की भागीदारी को नकारा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि हमें टीम भावना से सक्रिय रूप से संगठन के लिए कार्य करना है। किसी भी संगठन को मजबूत बनाने में ग्राउंड जीरो के कार्यक्रताओं की अहम भूमिका होती है। कार्यकर्ता संगठन की नींव की ईंट की तरह अहम होते हैं।

मौके पर पकडीदयाल अनुमंडल अध्यक्ष विजय कुशवाहा, जिला प्रवक्ता रविश मिश्रा, प्रखंड अध्यक्ष मदन साह, चकिया प्रखंड मुख्य प्रवक्ता मंकेश्वर कुमार पांडेय, अनुमंडल युवा अध्यक्ष जयंत कुमार, प्रखंड युवा अध्यक्ष अमन गुप्ता, जिला संरक्षक डॉ आलोक मिश्रा , महिला अध्यक्ष अर्चना मिश्रा सहित काफी जन सुराजी साथी उपस्थित हुए।

वहीं जन सुराज चकिया ब्लॉक समिति सह वाहिनी के साथियों की बैठक मंगलवार को चकिया स्थित जन सुराज में हुई। प्रखंड समिति के पदाधिकारियों ने संगठन विस्तार और संगठन सुचारू रूप से चलाने पर भी चर्चा की। बैठक की अध्यक्षता जन सुराज कैंप प्रभारी डीपी सिंह ने किया। मौके पर जिला कार्यवाहक समिति के सदस्य विक्रम सिंह, पकडीदयाल अनुमंडल अध्यक्ष विजय कुशवाहा, जिला प्रवक्ता रविश मिश्रा, प्रखंड मुख्य प्रवक्ता मंकेश्वर कुमार पांडेय, कमिटी सदस्य किशन गुप्ता, विनोद सिंह सहित काफी जन सुराजी साथी उपस्थित हुए।