बिहार: CM नीतीश के पिता की प्रतिमा स्थल पर हर साल होगा राजकीय समारोह, कैबिनेट बैठक में लिया गया फैसला

ट्रेंडिंग

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिता व स्वतंत्रता सेनानी कविराज राम लखन सिंह ‘वैद्य’ की प्रतिमा स्थल पर अब हर साल राजकीय समारोह होगा. यह समारोह हर साल 17 जनवरी के दिन होगा. बुधवार को आयोजित नीतीश कैबिनेट की बैठक में ये फैसला लिया गया है.

इसके अतिरिक्त अन्य पांच एजेंडों पर मुहर लगी है. बता दें कि मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग द्वारा स्वतंत्रता सेनानी स्व. कविराज राम लखन सिंह ‘वैद्य’, शहीद नाथून प्रसाद यादव, स्व. शीलभद्र याजी, स्व. मोगल सिंह और स्व. डुमर प्रसाद सिंह के सम्मान में नगर परिषद क्षेत्र बख्तियारपुर के अंतर्गत स्थापित प्रतिमा स्थल पर हर साल 17 जनवरी को राजकीय समारोह का आयोजन किए जाने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई है.

सरकार ने अग्रिम राशि की स्वीकृत

इसके अलावा बिहार सरकार ने कोरोना महामारी से मरने वाले लोगों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी दी है.

इसके लिए सरकार ने मौजूदा वित्तीय वर्ष में 105 करोड़ रुपए की अग्रिम स्वीकृति को मंजूरी दे दी है. इससे पहले दूसरी लहर के दौरान भी बिहार सरकार ने कोरोना की वजह से मारे गए करीब 9 हजार परिवारों को 4 लाख की राशि दी थी. वहीं, केंद्र द्वारा जारी आदेश के बाद अतिरिक्त 50 हजार रुपये भी दिए थे.