बोचहां में मिली करारी हार को लेकर सुशील मोदी ने भाजपा नेतृत्व पर खड़े किए कई सवाल

ट्रेंडिंग

स्टेट डेस्क: बोचहां की करारी हार के झटके से बिहार भाजपा अभी उबर भी नहीं पायी है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी के ट्वीट के जरिए इस हार पर तंज और सवाल उठाने को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।

उनका ट्वीट कहीं न कहीं बिहार भाजपा नेतृत्व और उसकी कार्यशैली पर भी सवाल उठाता है। मोदी ने गुरुवार को अपने ट्वीट में हार के कई पहलुओं पर इशारा किया है और आत्ममंथन की आवश्यकता भी जतायी है। गठबंधन में समन्वय के अभाव को भी रेखांकित किया है। 

सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर हुए चुनाव में एनडीए को दस सीटों का नुकसान और फिर विधानसभा के बोचहां उपचुनाव में एनडीए उम्मीदवार का 36 हजार मतों के अंतर से पराजित होना हमारे लिए गहन आत्मचिंतन का विषय है। एनडीए नेतृत्व इसकी समीक्षा करेगा, ताकि सारी कमियां दूर की जा सकें।

यह भी कहा कि बोचहां विधानसभा क्षेत्र की एक-एक पंचायत में एनडीए विधायकों-मंत्रियों ने जनता से सम्पर्क किया था। पूरी ताकत लगायी गई थी। सरकार ने भी सभी वर्गों के विकास के लिए काम किये और सबका विश्वास जीतने की कोशिश की। इसके बाद भी एनडीए के मजबूत जनाधार अतिपिछड़ा वर्ग और सवर्ण समाज के एक वर्ग का वोट खिसक जाना अप्रत्याशित था। इसके पीछे क्या नाराजगी थी, इस पर एनडीए अवश्य मंथन करेगा।