विश्व एड्स दिवस पर दो दिवसीय जागरुकता कार्यक्रम और व्याख्यान माला अयोजित

बेतिया

विश्व एड्स दिवस पर टी पी वर्मा कॉलेज नरकटियागंज में जागरुकता कार्यक्रम प्रारंभ

Bettiah/Awadhesh Kumar Sharma: पश्चिम चम्पारण जिला अंतर्गत नरकटियागंज अनुमंडल मुख्यालय स्थित टीपी वर्मा कॉलेज में 01 दिसंबर 2022, विश्व एड्स दिवस पर दो दिवसीय जागरुकता कार्यक्रम और व्याख्यान माला का आयोजन किया गया। उपर्युक्त जानकारी टी पी वर्मा कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ दीपक कुमार के हवाले से दी गई है। डॉ दीपक कुमार ने बताया कि कार्यक्रम का उद्द्येश्य छात्रों और लोगों मे एड्स के प्रति जानकारी और जागरुकता को बढ़ावा देना है। एड्स के बारे में फैली भ्रांतियों को दूर करने में इन कार्यक्रमों की बहुत आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों के साथ कॉलेज के अन्य छात्र और छात्राओं ने व्याख्यान माला व जागरुकता कार्यक्रम और पोस्टर मेकिंग इवेंट में भाग लिया। व्याख्यान-माला में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र भी दिया जायेगा। कार्यक्रम का संचालन बी.एड के सहायक प्राध्यापक अतुल कुमार ने किया। बताया गया कि कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ लक्ष्मीकान्त राय, कॉलेज के बर्सर डॉ दुर्बादल भट्टाचार्य व कॉलेज के अन्य शिक्षकों ने विचार व्यक्त किया।

सभी वक्ताओं ने एड्स को लेकर समाज में फैली भ्रांतियों को दूर करने के साथ जागृति पर बल दिया, क्योंकि जागरुकता ही एड्स से बचाव है। कार्यक्रम में कॉलेज के सभी शिक्षकों और कर्मचारियों कि उपस्थिति रही। डॉ. विकास मंडल, प्रो. दशरथ राम, डॉ समरजीत सिंह, डॉ. मदन मोहन पंडित, डॉ. मंदीप राय डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, डॉ अपर्णा कुमारी , डॉ. रामबाबू कुमार , प्रो. दिलीप सिंह व छात्रो ने व्याख्यान माला में विचार व्यक्त किया।