चंपारण : न्याय के लिए एकजुट हुआ कुर्मी समाज, अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर दिया अल्टीमेटम

Local news बिहार

पकड़ीदयाल/संतोष राउत। अनुमंडल के मधुबन में हुए हत्याकांड में पीड़िता को न्याय दिलाने को लेकर कुर्मी समाज एकजुट होकर हत्यारे की गिरफ्तारी को लेकर थानेदार को आज अल्टिमेटम दिया है। इसको लेकर कुर्मी समाज के सदस्यों ने चकिया के जाॅन्स स्कूल के प्रांगण में चिन्तन मंथन बैठक की।

इस दौरान गम्भीरता पूर्वक विचार विमर्श करते हुए अत्याचार और अन्याय से हर हाल में लड़ने का सदस्यों ने संकल्प लिया। बाद में करीब सौ से अधिक की संख्या में लोगों ने मधुबन के तालिमपुर गांव में छेड़छाड़ और हत्या की शिकार प्रतिमा देवी के परिवार से मिलकर उन्हें सान्त्वना दी। इस दौरान पीड़ित परिवार के सदस्यों ने बताया कि इस केस को वापस लेने व बयान बदलने के लिए मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी हत्या की शिकार प्रतिमा देवी पटेल की सास और शिकायत कर्ता सविता देवी पटेल को डरा धमका कर दबाब बनाया जा रहा है।

पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद करीब ढाई सौ लोगों का प्रतिनिधि मंडल थाना प्रभारी से मिला और केस की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी को इस केस के साथ छेड़छाड़ और लापरवाही बरतने के लिए सावधान किया। प्रतिनिधि मंडल ने हत्या करने वाले अपराधियों को अविलम्ब गिरफ्तार करके जेल भेजने की मांग की। कूर्मि समाज के सभी सदस्यों ने एकता का परिचय देकर जांच अधिकारी को को चेतावनी दी है कि पीड़ित परिवार के साथ न्याय होना चाहिए, अन्याय नहीं।

इस दौरान सत्ताधारी दल के लोकल कुर्मी जदयू नेता व कार्यकर्ता रमेश पटेल, मुकेश पटेल, पंकज पटेल, अजीत सिंह पटेल, पंकज पटेल और राज्य परिषद सदस्य भुवन पटेल समेत अन्य नेताओं ने पीड़ित परिवार को सहयोग करने के लिए इस अभियान में भाग लिया है। इस अत्याचार निवारण बैठक नालंदा से यहां पहुंचे समाजसेवी सत्यप्रकाश पटेल और रामबाबू पटेल ने लोगों में नवीन ऊर्जा का संचार किया।

इस अवसर पर वक्ताओं ने बताया कि दो दिन बाद पटना में सभी जिलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में चिन्तन-मंथन करके प्रेस काॅन्फ्रेन्स के बाद मधुबन, नालंदा, सिवान समेत बिहार के अन्य जिले में कुर्मी समाज के सदस्यों के उपर किये गये विभिन्न अपराध के खिलाफ शंखनाद करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सभी हत्या की शिकार और पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये सरकारी आर्थिक सहायता और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देकर न्याय दिलाने के लिए ज्ञापन दिया जाएगा।

बताया कि कुर्मी जागरण एकीकरण अभियान से जुड़ने और अपने जिले या राज्य में कुर्मी समाज के सभी शाखाओं और उपजातियों तथा अन्य कुर्मी संगठनों के एकीकरण करने के लिए चिन्तन मंथन सह एकीकरण अभियान शिविर आयोजित करने के लिए इच्छुक कुर्मी समाज के सदस्य मोबाइल नंबर 9322358599 पर सम्पर्क कर सहयोग ले सकते हैं व सहयोग कर भी सकते हैं।

यह भी पढ़ें…

कार्यक्रम के संयोजक ने कहा कि कुर्मी समाज के सभी सदस्य और सभी संगठनों के सदस्य आपस में सामन्जस्य बनाकर मिलकर संगठित होकर समाज के सर्वागीण विकास करने और किये जा अत्याचार का जोरदार विरोध करेंगे तो समाज के उपर कोई भी अपराधी अत्याचार करने की जुर्रत नहीं करेगा। कुर्मी समाज के सभी शाखाओं के सदस्यों के आपस में एक और संगठित रहने से समाज के लोग सभी सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ेंगे और अपराधी दुम दबाकर छुपा रहेगा।