सासाराम और बिहारशरीफ में हिंसा करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है- तेजस्वी यादव

पटना

DESK : रामनवमी के दौरान बिहार के सासाराम और नालंदा जिले के बिहारशरीफ में हुई हिंसा को लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बयान सामने आया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि सासाराम और बिहारशरीफ में हिंसा करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि बिहार को टारगेट किया जा रहा है, पहले बिहार को तमिलनाडु से लड़ाने का प्रयास किया गया, उसमें असफल होने पर दंगे कराए गए. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हिंसा में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

तेजस्वी यादव ने गृहमंत्री अमित शाह से सवाल किया कि शाह को बताना चाहिए कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा कब दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि बिहार में रामनवमी पर शोभा यात्रा निकाली गई, दो जगहों पर हिंसा हुई. सरकार इसे लेकर गंभीर है और दंगा करने वालों को पकड़ा जा रहा है. कुछ लोग गुजरात से आकर यहां किस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें जहां जाना है वहीं दंगा हो रहा है.

इस बीच बिहार शरीफ के डीएम शशांक शुभंकर ने कहा कि लोगों ने जागरुकता रैली निकाली और उससे शांति बहाल की हुई. 6 तारीख तक इंटरनेट बंद है उसके बाद अगर स्थिति सामान्य रही तो इसे चालू किया जाएगा. 11 से ज़्यादा कंपनी है और बिहार पुलिस की भी कंपनी है.

बता दें कि बिहार पुलिस ने दोनों शहरों में सांप्रदायिक तनाव के सिलसिले में (सोमवार तक) 173 लोगों को गिरफ्तार किया. शनिवार और रविवार को झड़पों के बाद राज्य प्रशासन ने दोनों जिलों में इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी हैं. पुलिस ने बताया कि प्रदेश में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की 26 से अधिक कंपनियों की तैनाती की गयी है जिनमें बिहार सशस्त्र पुलिस (बीएसएपी-19), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी-3), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी-1), रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ-3), शामिल हैं. गौरतलब है कि 30 मार्च और 31 मार्च को दोनों कस्बों में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गयी थी जिसके बाद वाहनों, घरों और दुकानों को आग लगा दी गई थी और कई लोग इसमें घायल हो गए.